गुरुवार , मई 02 2024 | 05:47:07 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / सीबीआई के बाद शाहजहां शेख को अब ईडी ने किया गिरफ्तार

सीबीआई के बाद शाहजहां शेख को अब ईडी ने किया गिरफ्तार

Follow us on:

कोलकाता. ईडी ने राशन घोटाले में शाहजहां शेख को शनिवार शाम जेल में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बशीरहाट सब-डिवीजनल अदालत ने ईडी को शाहजहां से जेल में पूछताछ की अनुमति दी थी, जिसके बाद जांच एजेंसी की एक टीम ने शनिवार दोपहर बशीरहाट जेल जाकर कड़ी पूछताछ की।

जिरह के दौरान उसने कई सवालों से बचने की कोशिश की। जांच में असहयोग करने पर ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। शाहजहां की यह तीसरी बार गिरफ्तारी है। सबसे पहले उसे बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके बाद सीबीआई ने उसे अपनी हिरासत में लिया। मालूम हो कि बंगाल में आम लोगों को दिए जाने वाले राशन का एक बड़ा हिस्सा खुले बाजार में बेच दिया गया था।

सीबीआई के बाद ईडी ने गिरफ्तार किया

यह घोटाला लगभग दस हजार करोड़ का बताया जा रहा है। सीबीआई की रिमांड की मियाद पूरी होने पर शाहजहां को जेल भेज दिया गया था। अब ईडी ने उसे गिरफ्तार किया है। शाहजहां ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले का भी मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। सीबीआई ने शाहजहां से लंबे समय तक पूछताछ की है, लेकिन ईडी को अवसर नहीं मिल पा रहा था इसलिए उसने पूछताछ के लिए अदालत में आवेदन किया था। ईडी शाहजहां के विभिन्न ठिकानों पर छापामारी कर उसकी 13 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

सीबीआई ने मुख्य आरोपितों को बचाने की कोशिश का किया दावा

संदेशखाली में ईडी की टीम पर हमले की घटना की जांच कर रही सीबीआइ ने मुख्य आरोपितों को बचाने की कोशिश किए जाने का दावा किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी मामले में गिरफ्तार सात लोगों में से तीन के गोपनीय बयान दर्ज करना चाहती है, जो इस वक्त उसी की हिरासत में हैं। सीबीआई ने इस बाबत बशीरहाट अदालत में आवेदन किया है।

वारदात के समय घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे

सीबीआई का कहना है कि पुलिस ने संदेशखाली कांड के मुख्य आरोपितों को बचाकर उनकी जगह सात लोगों को आरोपित बनाकर पेश किया है। मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनके स्वजन का कहना है कि वारदात के समय वह घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा

कोलकाता. दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के दौरान बंगाल के बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में …