शुक्रवार, अक्तूबर 18 2024 | 10:51:30 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / उत्तर प्रदेश में 20 जुलाई से फिर शुरू होगी अग्निवीर भर्ती

उत्तर प्रदेश में 20 जुलाई से फिर शुरू होगी अग्निवीर भर्ती

Follow us on:

लखनऊ. 20 जुलाई से अगले वर्ष 16 जनवरी तक छह जिलों में होने वाली सेना की भर्ती रैली को लेकर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि समय से पहले सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की होनी वाली भर्ती की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि फतेहगढ़, बड़ौत, लखनऊ, आगरा, अमेठी एवं गोरखपुर में होने वाली भर्ती रैली के दौरान ही कांवड यात्रा भी चल रही होगी।

इसलिए कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए, जिससे अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए। रैली स्थलों पर बरसाती पानी के जमाव से बचने के लिए वाटर सक्शन पंपों की पहले से व्यवस्था कर ली जाए। साथ ही रहने-खाने व बिजली की उपलब्धता के इंतजाम रखे जाएं। मुख्य सचिव ने युवाओं के लिए पेयजल व शौचालयों के साथ चिकित्सा सुविधाओं के भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परिवहन विभाग को निर्देश दिया है कि भर्ती स्थल तक युवाओं को आने-जाने के लिए बसों की व्यवस्था करवाई जाए। भर्ती के लिए आने वाले अभ्यर्थियों का पंजीकरण करवाने के भी निर्देश उन्होंने दिए हैं।

रैली के प्रबंधों के लिए अपर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक स्तर के एक-एक अधिकारी को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किए जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन जितेंद्र कुमार, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पार्थ सारथी सेन शर्मा, मेजर जनरल मनोज तिवारी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहराइच में मारे गए हिन्दू युवक के पोस्टमार्टम में मिले हैवानियत के निशान

लखनऊ. इस समय देश में यूपी के बहराइच हिंसा की चर्ची चारों तरफ हो रही …