रविवार, मई 12 2024 | 05:36:07 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक पर कूचबिहार में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने किया हमला

केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक पर कूचबिहार में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने किया हमला

Follow us on:

कोलकाता. भारतीय निर्वाचन आयोग के द्वारा 16 मार्च को देश में लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनांद कर दिया। पुरे देश में 7 चरणों में चुनाव कराए जाएंगे जो 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून को खत्म होगा। साथ ही चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से चुनाव के दौरान हिंसा ना करने की चेतावनी और आग्रह भी किया। परंतु पिछले कुछ चुनावों पश्चिम बंगाल में भयावह हिंसा देखने को मिली है। जिसके बाद ऐसा लगता है कि इस बार भी हिंसा से ये सूबा अछूता नहीं रहेगा। दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले कूचबिहार में फिर से सत्ताधारी टीएमसी और विपक्षी दल बीजेपी के बीच झड़प हो गई।

टीएमसी-बीजेपी ने एक दूसरे पर लगाया आरोप

बता दें कि, तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच झड़प के बाद इलाके में तनाव फैल गया। उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशित प्रमाणिक ने एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, दोनों पक्षों के कई लोग इस राजनीतिक संघर्ष में घायल हो गए। इस झड़प में दिनहाटा के एसडीपीओ भी घायल हो गए हैं। वहीं एक वीडियो में दोनों मंत्री व्यावहारिक रूप से एक-दूसरे की ओर दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

इलाके में तनावपूर्ण स्थिति

दरअसल, दिनहाटा निगम नगर इलाके में मंगलवार (19 मार्च) को एक पार्टी कार्यक्रम से घर जाते समय केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और कूच बिहार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी निसिथ के सुरक्षा गार्डों के साथ तृणमूल कार्यकर्ताओं और समर्थकों की झड़प हो गई। वहीं इस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश में दिनहाटा उपमंडल पुलिस अधिकारी धीमान मित्रा और कई अन्य घायल हो गए। बता दें कि, दोनों पक्षों के भिड़ने से पूरा इलाका युद्ध का मैदान बन गया। पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

साभार : इंडिया न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हेलीकॉप्टर पर चढ़ते समय पैर फिसलने से चोटिल हुईं ममता बनर्जी

कोलकाता. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दूसरे दिन ही पश्चिम बंगाल की …