शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 02:56:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / बी.एन.एस.डी. शिक्षा निकेतन इण्टर काॅलेज में हुआ हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन

बी.एन.एस.डी. शिक्षा निकेतन इण्टर काॅलेज में हुआ हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन

Follow us on:

कानपुर. बी.एन.एस.डी. शिक्षा निकेतन इण्टर काॅलेज बेनाझाबर में आज ”आजादी का अमृत महोत्सव” के अन्तर्गत ”हर घर तिरंगा” कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। सभी छात्र-छात्राएं तिरंगा लहराते हुए सुशोभित हो रहे थे, व देशप्रेम व देशभक्ति के उत्साह से परिपूर्ण थे। विद्यालय प्रांगण का तिरंगामय दृश्य अद्भुत था। सभी छात्र अपने-अपने घर से राष्ट्रध्वज तिरंगा लाये थे।

समारोह के विशिष्ट अतिथि अन्तर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी संजीव पाठक ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल छात्रों के चरित्र निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है अतः छात्र-छात्राओं को खेल और अध्ययन दोनों में परिश्रम करना चाहिए। परिश्रम का कोई शाॅर्टकट नही होता है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं में अथाह प्रतिभा होती है, अतः उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का भरपूर प्रयास करना चाहिए।

समारोह में उपस्थित कर्नल सी.सी.नाग (एन.सी.सी. 55 बटालियन) ने छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि ज्ञान प्राप्त करने के लिए उन्हें सदैव प्रयासरत रहना चाहिए क्योंकि जब तक उनके जीवन में ज्ञान का उदय नहीं होगा तब तक चारों तरफ अधंकार ही छाया रहेगा। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अच्छे ज्ञान के साथ-साथ अच्छे संस्कार, अच्छी संगति, संगठन, अनुशासन और नेतृत्व क्षमता बहुत आवश्यक है।

छात्र संसद के प्रधानमंत्री अम्बुज सिंह ने सभी छात्र-छात्राओं को ”मेरा तिंरगा मेरा अभिमान” के अंतर्गत शपथ ग्रहण कराई। ”वन्दे मातरम”, ”भारत माता की जय” आदि के उद्घोष से सारा वातावरण गूंज उठा।

मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का परिचय उपप्रधानाचार्या मंजूबाला श्रीवास्तव ने कराया। विशिष्ट अतिथि का सम्मान विद्यालय के प्रधानाचार्य बृजमोहन कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी भवानी तिवारी सहित विभिन्न विशिष्टजन उपस्थित रहे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अपर्णा यादव ने संभाला उत्तर प्रदेश महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पद

लखनऊ. समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अब अपना …