गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:45:59 AM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / अमानतुल्लाह खान की ईडी हिरासत अवधि 9 सितंबर तक बढ़ी

अमानतुल्लाह खान की ईडी हिरासत अवधि 9 सितंबर तक बढ़ी

Follow us on:

नई दिल्ली. दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. शुक्रवार (6 सितंबर) को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी हिरासत बढ़ा दी है. अब अमानतुल्लाह 9 सितंबर तक ईडी की हिरासत में रहेंगे. ईडी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती और इसकी संपत्तियों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.  ईडी ने आप विधायक अमानततुल्लाह खान को चार दिन की रिमांड खत्म होने पर रॉउज एवन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां ईडी ने 10 दिन की और पुलिस हिरासत मांगी.

‘नहीं आती अंग्रेजी’

ईडी का कहना है कि उसका और गवाहों और दस्तावेजों से आमना-सामना कराया जाना है. अमानततुल्लाह ने कोर्ट में कहा कि उन्हें अंग्रेजी समझ नहीं आती, सिर्फ हिंदी समझ आती है. हमें आरोपी (अमानतुल्लाह खान) का सामना करने के लिए गवाहों के बयानों का अनुवाद करने की जरूरत है.

AAP ने किया प्रदर्शन

वहीं उधर, शुक्रवार (6 सितंबर) को आम आदमी पार्टी ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान और अन्य कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) मार्ग पर भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय के निकट प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी डीडीयू मार्ग पर आप के पुराने कार्यालय के पास जमा हुए, जिन्हें पुलिस ने भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च करने से रोक दिया. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेड लगाए गए थे.

‘मेरे पति को फंसाया गया’

प्रदर्शन में शामिल खान की पत्नी मरियम ने आरोप लगाया कि उनके पति को फर्जी मामले में फंसाया गया है. दिलीप पांडे और कुलदीप कुमार समेत आप विधायकों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया. इस हफ्ते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ओखला से आप विधायक खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड में अध्यक्ष पद पर अपने कार्यकाल के दौरान भर्ती से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अरविंद केजरीवाल इस्तीफा देने के लिए मंगलवार शाम 4.30 बजे उपराज्यपाल से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली. आबकारी नीति मामले में जमानत पर तिहाड़ से बाहर आने के बाद दिल्ली के …