शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 03:11:21 AM
Breaking News
Home / राज्य / चण्डीगढ़ / चंडीगढ़ ब्‍लास्‍ट का आरोप पाकिस्तान में बैठे रिंडा और लांडा पर लगा

चंडीगढ़ ब्‍लास्‍ट का आरोप पाकिस्तान में बैठे रिंडा और लांडा पर लगा

Follow us on:

चंडीगढ़. चंडीगढ़ के सेक्टर-10 की एक कोठी में बुधवार शाम को कम तीव्रता के विस्‍फोट के मामले की जांच पंजाब पुलिस के साथ-साथ राष्‍ट्रीय सुरक्षा एजेंसी एनआईए भी कर रही है. दावा किया जा रहा है कि वारदात के पीछे पाकिस्‍तान में बैठा आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा है. जांच एजेंसियों का मानना है अपने जिगरी दोस्‍त लखबीर सिंह संधू उर्फ लांडा से अलग होने के बाद वो और भी ज्‍यादा खूंखार हो गया है. रिंडा एक खालिस्‍तानी आतंकी है. पंजाब पुलिस के एक रिटायर्ड एसपी पहले इस मकान में अपने परिवार के साथ रहते थे. माना जा रहा है कि उन्‍हीं को निशाना बनाने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया गया.

मकान मालिक ने दावा किया है कि ऑटो में सवार दो लोगों ने घर पर ग्रेनेड फेंका. इस घटना में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन घर की खिड़कियां और बगीचे में रखे कुछ गमले टूट गए. सीसीटीवी फुटेज में दो दिन पहले दो युवकों को इलाके की रेकी करते हुए देखा जा सकता है. इसके तुरंत बाद इस घटना को अंजाम दिया गया. एनआईए के सूत्रों के मुताबिक बीते कुछ समय में रिंडा और लांडा से जुड़े लोगों की अरेस्टिंग से यह पता चला है कि यह दोनों अब साथ काम नहीं कर रहे हैं.

हैप्‍पी पासिया के साथ बनाया नया गैंग

इन आतंकियों के इरादों का पता इसी बात से लगाया जा सकता है कि लांडा साल 2022 में पंजाब पुलिस की खुफिया यूनिट के दफ्तर पर रॉकेट लॉन्‍चर से हमला करवा चुका है. लांडा से अलग होने के बाद रिंडा और भी खतरनाक हो गया है. सूत्रों का दावा है कि अपने नए सहयोगी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पासिया के साथ मिलकर रिंडा ने इस वारदात को अंजाम दिया है. हैप्‍पी इस वक्‍त अमेरिका में छुपा बैठा है. वहीं, से भारत में चल रहे अपने आतंक के नेटवर्क को वो ऑपरेट कर रहा है. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि ऑटो सवार युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया. एक सोशल मीडिया पोस्‍ट में कथित तौर पर हैप्‍पी पासिया द्वारा चंडीगढ़ ब्‍लास्‍ट की जिम्‍मेदारी ली गई.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने आप प्रत्याशी को घोषित किया चंडीगढ़ का मेयर

चंडीगढ़. चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया। चीफ जस्टिस …