गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:16:12 PM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / मंगलुरु विवाद को लेकर विश्व हिन्दू परिषद ने किया प्रदर्शन

मंगलुरु विवाद को लेकर विश्व हिन्दू परिषद ने किया प्रदर्शन

Follow us on:

बेंगलुरु. कर्नाटक के मंगलुरु में मिलाद-उन-नबी से जुड़ी एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई है। सोमवार सुबह दोनों संगठन मंगलुरु की सड़कों पर प्रदर्शन के लिए उतरे। प्रोटेस्ट रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाई, जिसे प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिया। स्थिति को काबू में करने के लिए प्रशासन ने रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) के जवानों को तैनात किया है।

हिंसक प्रदर्शन को लेकर दक्षिण कन्नड़ के SP ने कहा- ईद-ए-मिलाद से एक दिन पहले ही हमने जिले सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम कर लिए थे। पुलिस ने कहा कि हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई अप्रिय घटना न हो। जो भी शांति भंग करेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मिलाद-उन-नबी को लेकर मंगलुरु पुलिस अलर्ट पर इस्लाम धर्म में ईद मिलाद-उन-नबी का त्योहार पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। इस दिन मुसलिम समुदाय में प्रार्थनाएं, समारोह और जश्न और जुलूस निकाले जाते हैं। मंगलुरु में सोमवार शाम तक अलग-अलग हिस्सों में जुलूस निकाले जाएंगे। इन्हीं जुलूस को लेकर संगठनों में हिंसा न हो, इसके पुलिस मंगलुरु पुलिस अलर्ट मोड पर है।

कल मस्जिद पर भी पथराव, 5 VHP कार्यकर्ता गिरफ्तार

रविवार रात करीब 10:30 बजे मंगलुरु के बाहरी इलाके में कटिपल्ला की बद्रीया मस्जिद पर कुछ बाइक सवार लोगों ने पथराव किया। इसमें मस्जिद के कांच टूट गए। घटना को लेकर मंगलुरु पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया। ये सभी लोग VHP से जुड़े लोग हैं। गिरफ्तारी को लेकर VHP के कार्यकर्ताओं देर रात नराज हो गए। वे सड़कों पर आकर प्रदर्शन पर उतारु हो गए। हालांकि, प्रशासन ने इस प्रदर्शन को बढ़ने नहीं दिया और स्थिति को काबू में कर लिया।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मुस्लिमों पर लगा था पथराव व आगजनी का आरोप, पुलिस ने दोनों पक्षों को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु. कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन के दौरान हिन्दू पक्ष ने मुसलमानों पर हमले …