शनिवार, सितंबर 28 2024 | 09:50:34 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / फिल्म निर्माता वासु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर लगाया 47 करोड़ की ठगी का आरोप

फिल्म निर्माता वासु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर लगाया 47 करोड़ की ठगी का आरोप

Follow us on:

मुंबई. अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म के निर्माता वासु भगनानी पिछले कुछ महीनों से लगातार चर्चा में हैं। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी उनकी फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ ईद के मौके पर इस साल रिलीज हुई थी। इस फिल्म पर मेकर्स ने करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए थे, लेकिन फिल्म उसके अनुसार बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं कर सकी। कुछ समय बाद निर्माता वासु भगनानी पर सबकी पेमेंट क्लियर न करने का इल्जाम भी लगा। अब हाल ही में पूजा एंटरटेनमेंट के मालिक, वासु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर उनसे करोड़ों की ठगी करने का आरोप लगाया है, जिसका जवाब भी उन्हें मिला है।

वासु भगनानी के साथ नेटफ्लिक्स इंडिया ने की ठगी?

पूजा एंटरटेनमेंट के हेड वासु भगनानी ने ये दावा किया है कि नेटफ्लिक्स इंडिया (Netflix India) ने उनके अब तक 47.37 करोड़ रुपए नहीं दिए हैं। इकोनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक, निर्माता का कहना है कि उनकी तीन हालिया रिलीज फिल्मों, हीरो नंबर 1, मिशन रानीगंज और बड़े मियां छोटे मियां के खिलाफ नेटफ्लिक्स ने अधिकारों के नाम पर उनके साथ ठगी की है। उन्होंने लॉस गैटोस प्रोडक्शन सर्विसेज इंडिया प्रोडक्शन के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, जिसके माध्यम से नेटफ्लिक्स भारत में अपने कंटेंट निवेश की रिपोर्ट करता है। वासु भगनानी की इस शिकायत के बाद आर्थिक अपराध शाखा (EOW) इस मामले की जांच कर रहा है। रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि EOW ने प्रोडक्शन सर्विस फर्म को इस मामले में समन भेजा है।

नेटफ्लिक्स ने अपने ऊपर लगे ठगी के इल्जाम का दिया जवाब

इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि वासु भगनानी की शिकायत के बाद नेटफ्लिक्स ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि उन लोगों पर नहीं, बल्कि पूजा एंटरटेनमेंट पर उनका बकाया है। बयान में लिखा है, “ये दावे एकदम बेबुनियाद हैं। पूजा एंटरटेनमेंट को नेटफ्लिक्स को पैसा देना बाकी है। इंडियन क्रिएटिव कम्यूनिटी के साथ हमारा ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है और हम इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं”। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही ये खबर भी सामने आई थी कि अली अब्बास जफर ने भी डायरेक्टर एसोसिएशन में ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की पूरी फीस न मिलने पर शिकायत दर्ज करवाई है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से अच्छे लोग, लेकिन उनके बारे में कोई बात नहीं करता : कंगना रनौत

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अक्सर अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में रहती हैं। …