बुधवार, अक्तूबर 02 2024 | 01:48:17 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अयोध्या गैंगरेप केस के आरोपी मोईद खान और उसके नौकर पर लगा गैंगस्टर

अयोध्या गैंगरेप केस के आरोपी मोईद खान और उसके नौकर पर लगा गैंगस्टर

Follow us on:

लखनऊ. अयोध्या गैंगरेप मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने गैंगरेप के मुख्य आरोपी मोईद खान और उसके नौकर पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इसके अलावा मुख्य आरोपी ने हाईकोर्ट में जमानत के लिए अर्जी भी दायर की जिस पर कल सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी है। सोमवार को सरकार ने अदालत में बताया कि पीड़िता की डीएनए रिपोर्ट राजू खान से मैच हो गई है। ऐसे में पुलिस ने मोईद खान और राजू के खिलाफ गैंगरेप और पाॅक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

डीएनए रिपोर्ट सामने आने के बाद मोईद खान की मुश्किलें कम नहीं होगी क्योंकि नाबालिग लड़की गर्भवती थी। पीड़िता का डीएनए राजू खान से मिल गया है लेकिन पीड़िता ने अदालत के सामने कहा कि गैंगरेप में मोईद खान भी शामिल था। पीड़िता ने कहा कि गैंगरेप की तस्वीरें भी मोबाइल में ली गईं।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

गैंगरेप की घटना अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की है। यहां नाबालिग से दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उसका वीडियो बना लिया था। फिर लंबे समय तक उसका ब्लैकमेल किया और रेप भी करते रहे। मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई थी।

पीड़िता की मां ने सीएम से की थी मुलाकात

मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं होने के बाद निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं और हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस ने मोईद खान और राजू खान को अरेस्ट कर लिया। मामले को लेकर पीड़िता की मां ने बीते 2 अगस्त को लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस दौरान सीएम ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

साभार : न्यूज़24

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सड़कों पर रात भर गाड़ी पार्क करने पर देना होगा शुल्क

लखनऊ. अगर आप सड़क पर रातभर गाड़ी खड़ी करके छोड़ देते हैं तो ये खबर …