बुधवार, अक्तूबर 23 2024 | 11:11:09 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / फूलपुर से सपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी ने किया नामांकन, कांग्रेस ने किया था दावा

फूलपुर से सपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी ने किया नामांकन, कांग्रेस ने किया था दावा

Follow us on:

लखनऊ. फूलपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए सपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। वह बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उन्होंने अपनी जीत का दावा किया। कहा कि फूलपुर उप चुनाव में इंडिया गठबंधन एकजुट होकर चुनाव लड़ेगा और जीत हासिल करेगा। उनके साथ हंडिया से सपा विधायक हाकिमलाल बिंद, एमएलसी मान सिंह यादव सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

सपा प्रत्याशी के नामांकन में हंगामा, पुलिस से धक्का-मुक्की

कचहरी में नामांकन के दौरान सपाइयों ने नामांकन कक्ष के बाहर जमकर हंगामा किया। पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। नामांकन कक्ष के भीतर प्रत्याशी के साथ निर्धारित संख्या में ही लोगों को अंदर जाने की अनुमति थी। आरोप है कि सपा प्रत्याशी के साथ बड़ी संख्या में लोग कक्ष में घुसने का प्रयास करने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। यह बात सपाइयों को नागवार गुजरी और वह पुलिस को औकात में रहने की धमकी देने लगे। अंदर नहीं जाने देने पर सपाइयों ने जमकर हंगामा किया। इसको लेकर गहमागहमी की स्थिति बनी रही।

फूलपुर सीट पर कांग्रेस ने ठोकी है दावेदारी

फूलपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए बतौर सपा प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी ने भले ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया, लेकिन कांग्रेस ने अभी इस सीट से अपनी दावेदारी छोड़ी नहीं है। कांग्रेस किसी भी दशा में फूलपुर सीट अपने पाले में लेना चाहती है इसको लेकर सपा और कांग्रेस के बीच बातचीत चल रही है। सूत्रों की मानें तो मुज्तबा सिद्दीकी ने सपा प्रत्याशी के तौर पर भले ही नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है, लेकिन अभी उनको सिंबल नहीं मिला है। सूत्रों की मानें तो बाजी कभी भी पलट सकती है और यह सीट कांग्रेस के खाते में भी जा सकती है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

योगी सरकार ने बहराइच हिंसा के कारण एसीपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी को हटाया

लखनऊ. योगी सरकार ने बहराइच हिंसा मामले में ASP ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी को हटाते हुए …