बुधवार , अप्रेल 24 2024 | 09:21:53 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / हरियाणा और महाराष्ट्र के राज्यसभा चुनाव में भाजपा को मिली बड़ी जीत, अजय माकन हारे

हरियाणा और महाराष्ट्र के राज्यसभा चुनाव में भाजपा को मिली बड़ी जीत, अजय माकन हारे

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). राज्यसभा चुनाव में दो प्रदेशों के परिणाम पहले आ गए थे. राजस्थान में भाजपा को झटका लगा था. लेकिन देर रात उसने इसका बदला हरियाणा और महाराष्ट्र से ले लिया. जहां हरियाणा में कांग्रेस के बड़े नेता अजय माकन हार गए, तो वहीं महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना गठबंधन के चौथे प्रत्याशी को जीत नहीं दिला सका.

हरियाणा में राज्यसभा की 2 सीटों के लिए चुनाव हुआ था. एक सीट भाजपा की पक्की थी. दूसरी के लिए भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा का मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन के साथ था. पहले कांग्रेस ने माकन की जीत का दावा किया, लेकिन बाद में जब चुनाव परिणाम आया, तो कार्तिकेय को सफलता मिली. इसी तरह महाराष्ट्र में भाजपा को 2 सीट और शिवसेना गठबंधन को 3 सीट मिलना पक्का था. पेंच एक सीट को लेकर फंसा था. दिन की शुरूआत से ही यह समाचार आने लगा था कि चौथी सीट को लेकर शरद पावर और उद्धव ठाकरे की पार्टी में मतभेद है. परिणाम आने के बाद इसकी पुष्टि भी हो गई. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को एक-एक सीट मिली. शिवसेना का दूसरा प्रत्याशी चुनाव हार गया.

महाराष्ट्र में शिवसेना के दूसरे प्रत्याशी की हार के लिए पार्टी प्रवक्ता संजय राउत उनके उम्मीदवार को मिले वोट के अमान्य होने को जिम्मेदार बता रहे हैं. लेकिन परिणाम जिसके हक़ में आ गया, जीता हुआ तो वही माना जायेगा. इसके पीछे का कारण चाहे कुछ भी हो.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बाबा साहब भीमराव रामजी आम्बेडकर स्वतंत्रता के बाद हुए चुनाव में किससे हारे थे?

क्या आप जानते हैं कि जिन संविधान निर्माता आम्बेडकर की दुहाई आज कई दल दे …