शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 03:33:23 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / कन्नौज में आयोजित किया गया सामाजिक अधिकारिता शिविर

कन्नौज में आयोजित किया गया सामाजिक अधिकारिता शिविर

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की एडीआईपी योजना के तहत ‘दिव्यांगजनों’ और राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत वरिष्ठ नागरिकों को सहायता व सहायक उपकरणों के वितरण के लिए एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन 12 जुलाई, 2022 को उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिला स्थित पीएसएम डिग्री कॉलेज में सुबह 11 बजे किया जाएगा। इस शिविर का आयोजन भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्को) और कन्नौज जिला प्रशासन के सहयोग से दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) की ओर से किया जाएगा।

इसके लिए कन्नौज जिले के विभिन्न स्थानों पर एलिम्को ने मूल्यांकन शिविरों का आयोजन किया था। इनमें 1973 दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिक लाभार्थियों को चिह्नित किया गया था, जिनके बीच 446.40 लाख रुपये मूल्य के विभिन्न श्रेणियों के कुल 7319 सहायता और सहायक उपकरण नि:शुल्क वितरित किए जाएंगे। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक इस समारोह की मुख्य अतिथि होंगी। वे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस शिविर का उद्घाटन करेंगी। इस दौरान मुख्य स्थल पर कन्नौज संसदीय क्षेत्र के सांसद सुब्रत पाठक और अन्य स्थानीय जन प्रतिनिधियों की गरिमामयी उपस्थिति रहेगी। इसके अलावा कार्यक्रम में कन्नौज जिला प्रशासन और एलिम्को के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …