शुक्रवार , अगस्त 19 2022 | 04:00:04 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / कोयला और खनन क्षेत्रों ने राष्ट्र निर्माण में पर्याप्त योगदान दिया : प्रल्हाद जोशी

कोयला और खनन क्षेत्रों ने राष्ट्र निर्माण में पर्याप्त योगदान दिया : प्रल्हाद जोशी

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). केंद्रीय कोयला, खनन एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि देश का कोयला और खनन क्षेत्र प्रधानमंत्री की आत्मनिर्भर भारत परिकल्पना के अनुरूप देश के निर्माण व देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।कोयला और खनन मंत्रालय के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के अशासकीय निदेशकों के लिए आयोजित अपनी तरह के पहले ओरिएन्टेशन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोयला मंत्री ने आज कहा कि यह अशासकीय निदेशक सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों की कार्यकुशलता में और अधिक सुधार लाने के काम में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कोयला और खनन क्षेत्र रोजगार के अवसर पैदा करने वाले सबसे बड़े क्षेत्र हैं। जोशी ने कहा कि मौजूदा सरकार देश के निर्माण में कोयला और खनन क्षेत्र का भरसक उपयोग करना चाहती है। उन्होंने कहा कि यह दोनों क्षेत्र उच्च उत्पादन लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में बढ़ रहे हैं। इस ओरिएन्टेशन कार्यक्रम में कोयला, खनन एवं रेल राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे, कोयला मंत्रालय के सचिव अनिल कुमार जैन, कोयला और खनन मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और सहायक संगठनों के अशासकीय निदेशकों ने भाग लिया।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कृषि मंत्रालय ने वर्ष 2021-22 के सम्बंध में प्रमुख फसलों के चौथे अग्रिम अनुमान किये जारी

नई दिल्ली (मा.स.स.). केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने वर्ष 2021-22 के …