गुरुवार , अप्रेल 18 2024 | 02:31:00 PM
Breaking News
Home / खेल / इंडियन नेवी सेलिंग चैंपियनशिप 2022 का हुआ आयोजन

इंडियन नेवी सेलिंग चैंपियनशिप 2022 का हुआ आयोजन

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). इंडियन नेवल एकेडमी (आईएनए), एझिमाला 18 से 21 अक्टूबर 2022 तक अत्याधुनिक मारक्कर वाटरमैनशिप ट्रेनिंग सेंटर में इंडियन नेवी सेलिंग चैंपियनशिप 2022 का आयोजन करेगी। एकीकृत मुख्यालय, रक्षा मंत्रालय (नौसेना) में इंडियन नेवल सेलिंग एसोसिएशन (आईएनएसए) के तत्वावधान में यह मेगा चैम्पियनशिप सबसे बड़ी इंट्रा नेवी सेलिंग रेगाटा है जिसमें आईएनए के 15 अधिकारी प्रशिक्षुओं सहित तीनों भारतीय नौसेना कमानों के लगभग 100 यॉचपर्सन भाग लेंगे।

इंटरपिड याचपर्सन – जिनमें पुरुष एवं महिलाएं हैं, अपने कौशल, टीम स्पिरिट एवं नेतृत्व संबंधी गुणों का ‘टीम रेसिंग फॉर्मेट इन इंटरप्राइज़’ एवं ‘मैच रेसिंग फॉर्मेट इन लेजर बहिया’ कक्षाओं के दौरान मुकाबला करते हैं। प्रतिभागियों के व्यक्तिगत कौशल और विशेषज्ञता का परीक्षण महिलाओं के लिए आईएलसीए 6 वर्ग की नावों में, पुरुषों के लिए आईएलसीए 7 श्रेणी की नावों और ओपन बिक नोवा विंडसर्फिंग बोर्ड में फ्लीट रेसिंग फॉर्मेट में किया जाएगा। यह सेलिंग चैंपियनशिप आजादी का अमृत महोत्सव और खेलो इंडिया के उपलक्ष्य में भारतीय नौसेना द्वारा आयोजित किए जाने वाले आयोजनों में से एक है।

 

यह भी पढ़ें : इन्फैंट्री बिरादरी के सम्मान में चार मुख्य दिशाओं से बाइक रैलियों को झंडी दिखाई गई

 

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

इस पुस्तक को ई-बुक के रूप में खरीदने हेतु कृपया निम्न लिंक पर क्लिक करें –

https://www.amazon.in/dp/B0aar BCH59SF8

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आईपीएल में फिर क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिखेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से क्रिकेट …