मंगलवार , अक्टूबर 04 2022 | 06:41:04 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / एडीआईपी और आरवीवाई योजना के तहत ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का हुआ आयोजन

एडीआईपी और आरवीवाई योजना के तहत ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का हुआ आयोजन

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, राष्ट्रीय वयोश्री योजना (आरवीवाई) योजना और उपकरणों की खरीद/फिटिंग के लिए दिव्यांग व्यक्तियों की सहायता योजना (एडिप–एडीआईपी) के अंतर्गत वरिष्ठ नागरिकों को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए आज एक ‘सामाजिक अधिकारिता शिविर’ का आयोजन विकलांग व्यक्तियों के अधिकारिता विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी),  भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एएलआईएमसीओ–एलिम्को) और जिला प्रशासन, जालौन के सहयोग से विशिष्ट मंडी कृषि उत्पादन मंडी समिति, कालपी रोड, उरई, (जालौन), उत्तर प्रदेश में किया जाएगा।

विभिन्न श्रेणियों के कुल 4164 सहायता और सहायक उपकरण जिनका मूल्य 1 करोड़ 62 लाख 75 हजार रूपये है, उत्तर प्रदेश के जालौन के विभिन्न स्थानों में एलिम्को द्वारा आयोजित मूल्यांकन शिविरों के दौरान चिन्हित किए गए 836 एडीआईपी दिव्यांगजनों  और 319 वरिष्ठ नागरिकों के बीच निशुल्क वितरित किए जाएंगे।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे और क्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा, संसद सदस्य और अन्य स्थानीय जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में वितरण शिविर का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री समारोह स्थल से ही विभिन्न स्थानों से ऑनलाइन जुड़कर देश भर के विभिन्न स्थानों पर लाभार्थियों से ऑनलाइन भी बातचीत करेंगे जहां आज के ही दिन इस तरह के वितरण शिविर आयोजित किए जाएंगे।

मुख्य समारोह जालौन में होगा जहां केंद्रीय मंत्री व्यकिगत रूप से उपस्थित रहेंगे। समारोह के दौरान मंत्रालय, जिला प्रशासन,जालौन और भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एएलआईएमसीओ–एलिम्को) के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एनएमसीजी और सहकार भारती ने किसानों के लिए आयोजित की प्राकृतिक खेती पर कार्यशाला

लखनऊ (मा.स.स.). राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन (एनएमसीजी) और सहकार भारती ने आज उत्तर प्रदेश के …