सोमवार , नवम्बर 28 2022 | 05:54:51 PM
Breaking News
Home / राज्य / दिल्ली / कारगिल युद्ध स्मारक मोटरसाइकिल अभियान दल को झंडी दिखा किया रवाना

कारगिल युद्ध स्मारक मोटरसाइकिल अभियान दल को झंडी दिखा किया रवाना

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). वर्ष 1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर विजय के 23 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्‍य में और ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की भावना का समारोह मनाने के लिए, भारतीय सेना ने नई दिल्‍ली से कारगिल युद्ध स्मारक द्रास (लद्दाख) तक एक मोटरसाइकिल अभियान का आयोजन किया है। 30 सदस्यों की रैली को थल सेना उपाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल बी.एस. राजू ने आज राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, नई दिल्ली से झंडी दिखाकर रवाना किया।

अगले छह दिनों में इस ‘ड्रीम अभियान’ को शुरू करने वाले 30 सेवारत सेना कर्मियों का यह दल भारतीय सेना के धैर्य, रोमांच और साहस की भावना को फिर से जागृत करके कारगिल के बहादुरों की अदम्य साहस को दोहराने का प्रयास करेगा। यह बाइक रैली 26 जुलाई 2022 को कारगिल युद्ध स्मारक, द्रास में इस अभियान के समापन से पूर्व हरियाणा, पंजाब, जम्मू और कश्मीर एवं लद्दाख से होकर गुजरेगी। अधिक से अधिक क्षेत्रों को कवर करने के लिए इस रैली को दो दलों में बांटा गया है, जो दो विभिन्‍न अक्षों- जोजिला दर्रा अक्ष और रोहतांग दर्रा अक्ष से गुजरते हुए क्रमशः 1400 किलोमीटर और 1700 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इस रैली के दौरान यह दल मार्ग के दूरदराज के इलाकों तक पहुंचने के प्रयास के साथ ऊंचे पहाड़ी दर्रों और कठिन मार्गों से गुजरेगा।

इस रैली का उद्देश्य राष्ट्र की सेवा में तैनात हमारे बहादुर सैनिकों द्वारा प्रदर्शित धैर्य और दृढ़ संकल्प को उजागर करते हुए देशभक्ति के संदेश का प्रचार और प्रसार करना है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

रक्षा सचिव ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर बलिदानी शूरवीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली (मा.स.स.). विश्व का सबसे बड़ा वर्दीधारी युवा संगठन नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) की …