रविवार, मई 19 2024 | 01:34:26 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / दोहरी सुरंग से जंगल में वन्यजीवों की आवाजाही में कोई हस्तक्षेप नहीं होगा : नितिन गडकरी

दोहरी सुरंग से जंगल में वन्यजीवों की आवाजाही में कोई हस्तक्षेप नहीं होगा : नितिन गडकरी

Follow us on:

भोपाल (मा.स.स.). केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अपने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश में एनएच 75ई के रीवा-सीधी खंड पर दोहरी सुरंग सहित चुरहट बाईपास पर काम लगभग पूरा हो गया है।  गडकरी ने कहा कि सतत विकास के दृष्टिकोण से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ते हुए और मनुष्य, प्रकृति और वन्यजीवों के सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व को सुनिश्चित करते हुए, इस बाईपास में दोरही सुरंग है जिसके परिणामस्वरूप जंगल में वन्यजीवों की आवाजाही में बिना किसी हस्तक्षेप के होगी।

नितिन गडकरी ने कहा कि ट्रैफिक डायवर्जन के परिणामस्वरूप ‘व्हाइट टाइगर मोहन’ के प्राकृतिक आवास को बहाल किया गया है। उन्होंने कहा कि उचित संख्या में अंडरपास सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाओं को कम करेंगे और सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सुरंग के निर्माण से मोहनिया घाट पर यातायात की बाधा कम होगी और आवागमन सुगम होगा। मंत्री ने कहा कि ट्विन ट्यूब टनल के निर्माण से रीवा से सीधी के बीच की दूरी में सुधार के साथ लगभग 7 किमी की दूरी कम हो गई है, जिससे यात्रा के समय में भी 45 मिनट की कमी आएगी।  गडकरी ने कहा कि नए भारत को स्थिरता के साथ बदलना प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में हमारे सुशासन की पहचान है।

 यह भी पढ़ें : 25 अक्टूबर को पड़ेगा आंशिक सूर्य ग्रहण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

इस पुस्तक को ई-बुक के रूप में खरीदने हेतु कृपया निम्न लिंक पर क्लिक करें –

https://www.amazon.in/dp/B0aar BCH59SF8

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

किसी पागल ने परमाणु बम लाहौर पर गिराया, तो ….. : मणिशंकर अय्यर

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव की सगर्मियों के बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर …