शनिवार , जुलाई 02 2022 | 11:21:32 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / नरेंद्र मोदी ने सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन और बागची पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया शिलान्यास

नरेंद्र मोदी ने सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन और बागची पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का किया शिलान्यास

Follow us on:

बेंगलुरु (मा.स.स.). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन और आईआईएससी बेंगलुरु में बागची पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का शिलान्यास किया। इन अवसर पर मोदी ने ट्वीट किया कि मुझे @iiscbangalore में सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च का उद्घाटन करते हुए बेहद खुशी हो रही है। यह खुशी इसलिए भी अधिक है क्योंकि मुझे इस परियोजना की आधारशिला रखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। यह सेंटर मस्तिष्क संबंधी विकारों के समाधान से जुड़े अनुसंधान के क्षेत्र में अग्रणी साबित होगा।

एक अन्य ट्वीट एक ऐसे समय में जब हर देश को स्वास्थ्य सेवा को सर्वोच्च महत्व देना चाहिए, बागची पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल जैसे प्रयास बेहद महत्व रखते हैं। आने वाले समय में, यह अस्पताल स्वास्थ्य की देखभाल से संबंधित क्षमताओं को मजबूत करेगा और इस क्षेत्र में प्रवर्तनकारी अनुसंधान को प्रोत्साहित करेगा।

सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च को अनुसंधान से संबंधित अपनी तरह की एक अनूठी सुविधा के रूप में विकसित किया गया है और यह सेंटर उम्र से संबंधित मस्तिष्क विकारों के समाधान हेतु साक्ष्य आधारित सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय प्रदान करने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण अनुसंधान करने पर अपना ध्यान केन्द्रित करता है। 832 बिस्तरों वाला बागची पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल आईआईएससी बेंगलुरु के परिसर में विकसित किया जाएगा और यह अस्पताल इस प्रतिष्ठित संस्थान में विज्ञान, इंजीनियरिंग और चिकित्सा को एकीकृत करने में मदद करेगा। यह अस्पताल देश में नैदानिक ​​अनुसंधान को व्यापक प्रोत्साहन प्रदान करेगा और देश में स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार में मदद करने वाले नवीन उपायों को खोजने की दिशा में कार्य करेगा।

यह भी पढ़ें : साइबर सुरक्षा के बिना भारत का विकास संभव नहीं : अमित शाह

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एनएच- 275 के बेंगलुरु निदाघट्टा खंड को छह लेन बनाने का काम जारी : नितिन गडकरी

बेंगलुरु (मा.स.स.). केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि 21वीं …