शुक्रवार , सितम्बर 30 2022 | 04:02:23 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाना हमारी प्राथमिकता : रामदास आठवले

जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाना हमारी प्राथमिकता : रामदास आठवले

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के तत्वाधान में डॉ. बी. आर. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में देश भर के स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मंत्रालय की योजनाओं पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके मुख्य अतिथि केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले थे। इस अवसर पर केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि मंत्रालय की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाना ही केंद्र सरकार की प्राथमिकता है।

जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि मंत्रालय की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन तक पहुंचाना ही केंद्र सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय की जनलाभार्थ योजनाओं को समाज के हर वर्ग कर पहुचाना हमारा मुख्य उद्देश्य है। रामदास आठवले ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि अपने अपने प्रदेश व क्षेत्र में मंत्रालय की योजनाओं को जन जन तक पहुँचाने का काम करेंगे।

आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय दिव्यांगजनों , अनुसूचित जाति , घुमंतु जनजाति एवं पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए कृतसंकल्पित है औऱ मुझे पूर्ण विश्वास है कि मंत्रालय की जनलाभार्थ योजनाओं का लाभ समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचेगा। जागरूकता कार्यक्रम में मंत्रालय की वृद्धजनों, सफाई कर्मियों , पिछड़े वर्ग तथा दिव्यांगजन आदि के लिए चलाई जा रही योजनाओं पर विस्तृत चर्चा हुई। इस अवसर पर मंत्रालय के अधिकारियों ने योजनाबद्ध तरीके से सामाजिक कल्याणकारी योजनाओं को विस्तृत रूप से प्रस्तुत किया। प्रस्तुतिकरण के दौरान स्वयंसेवी संस्थाओं की जिज्ञासाओं का संबन्धित अधिकारियों ने समाधान भी किया। इस अवसर पर मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे ।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

विज्ञान और तकनीकी विकास के एकीकरण के लिए “साइंस लीडर्स” की आवश्यकता है : डॉ. जितेंद्र सिंह

नई दिल्ली (मा.स.स.). केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी; राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पृथ्वी विज्ञान; प्रधानमंत्री कार्यालय, …