सोमवार , अगस्त 15 2022 | 09:19:00 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / उत्तर प्रदेश में सपा और पंजाब में आप को झटका

उत्तर प्रदेश में सपा और पंजाब में आप को झटका

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). देश की तीन लोकसभा सीटों पर उप चुनाव हुआ. तीनों सीटों पर जिन पार्टियों का कब्ज़ा था, वहां वो हार गई हैं. उत्तर प्रदेश की दो सीटों रामपुर और  आजमगढ़ पर सपा की जगह भाजपा ने जीत दर्ज की है, तो पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान की छोड़ी हुई सीट पर आप को हार का सामना करना पड़ा है.

सभी पार्टियां 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस चुकी हैं. उत्तर प्रदेश पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी संसदीय सीट छोड़ विधायक ही बने रहना स्वीकार किया. इसी तर्ज पर आजम खान ने भी विधायक बनने पर लोकसभा से स्तीफा दे दिया. आज जब चुनाव परिणाम आये तो रामपुर से आजम खान के करीबी आसिम रजा भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी से 42 हजार वोटों के अंतर से जीत गए. आजमगढ़ से अखिलेश के भाई धर्मेन्द्र यादव भाजपा प्रत्याशी और भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ से हार गए.

दूसरी ओर पंजाब में शिरोमणी अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष सिमरजीत सिंह मान ने आप प्रत्याशी गुरमेल सिंह को हरा दिया. इस सीट को जीतने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पूरी ताकत लगाई थी.

यह भी पढ़ें : एलन मस्क की बेटी नहीं रखना चाहती पिता से कोई संबंध

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया उद्घाटन

लखनऊ (मा.स.स.). भारत माता की – जय, भारत माता की – जय, भारत माता की – जय, बुंदेलखंड …