शुक्रवार , दिसम्बर 02 2022 | 06:11:35 PM
Breaking News
Home / व्यापार / खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने स्वच्छता अभियान शुरू किया

खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने स्वच्छता अभियान शुरू किया

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई अवसरों पर सभी भारतवासियों को स्वच्छता का संदेश दिया है। नई दिल्ली के राजपथ पर स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘सिर्फ स्वच्छ भारत के जरिए ही यह देश महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर सच्ची श्रद्धांजलि दे सकता है।’ 2 अक्टूबर 2014 को देश भर में स्वच्छ भारत अभियान को एक राष्ट्रीय आंदोलन के तौर पर शुरू किया गया था।

प्रधानमंत्री के स्वप्न को साकार करने के लिए खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) अपनी पूरी क्षमता और पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहा है। आयोग के अध्यक्ष मनोज कुमार ने नई दिल्ली के राजघाट पर इस संदर्भ में एक स्वच्छता अभियान की शुरुआत की और स्वच्छता के प्रति अपने संकल्प को दोहराया। इससे पहले 17 सितंबर 2022 को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस के अवसर पर खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष ने आयोग के केंद्रीय कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे के नेतृत्व में मुंबई के जूहू बीच पर एक स्वच्छता कार्यक्रम चलाकर आमलोगों के बीच स्वच्छता के विषय में जागरूकता के प्रसार का प्रयास किया।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://vyaparapp.in/store/Pustaknama/15

https://www.meesho.com/hindi-paperback-history-books/p/2r4nct

इस पुस्तक को ई-बुक के रूप में खरीदने हेतु कृपया निम्न लिंक पर क्लिक करें –

https://www.amazon.in/dp/B0BCH59SF8

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पांच लाख करोड़ डॉलर की भारतीय अर्थव्यवस्था ग्रामीण विकास के सहारे ही बनेगी

– प्रहलाद सबनानी आज विश्व के लगभग सभी विकसित एवं विकासशील देश आर्थिक परेशानियों से …