मंगलवार , मई 07 2024 | 04:32:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / एनआईए ने शुरू की पूंछ में आतंकवादी हमले की जांच

एनआईए ने शुरू की पूंछ में आतंकवादी हमले की जांच

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को दोपहर 3:45 बजे भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने बफलियाज इलाके में सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया. आतंकवादियों (Terrorist Attack in Jammu-Kashmir) ने सेना  (Indian Army) के एक ट्रक और जिप्सी पर घात लगाकर हमला किया. हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए थे. खबर है कि मौके पर NIA की टीम पहुंच गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक दिन पहले ही NIA ने गृह मंत्रालय के आदेश पर जम्मू-कश्मीर कोकेरनाग में सितंबर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ मामले की जांच अपने हाथों में ली है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को हथियारों से लैस आतंकवादियों द्वारा सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में पांच सैनिक शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि शहीद हुए दो सैनिकों के शव क्षत-विक्षत थे.

अधिकारियों के अनुसार सैन्यकर्मियों को एक घेराबंदी और तलाशी अभियान स्थल पर ले जा रहे वाहनों पर सुरनकोट थाना के अंतर्गत आने वाले ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर शाम करीब पौने चार बजे हमला किया गया. इस हमेल की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की शाखा पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली है. जवान घटनास्थल की ओर बढ़ रहे थे, तभी आतंकवादियों ने दो वाहनों – एक ट्रक और एक जिप्सी – पर गोलीबारी कर दी.

इससे पहले रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बलों ने हमले का त्वरित जवाब दिया गया. घटनास्थल की व्यथित करने वाली तस्वीरों और वीडियो में सड़क पर पड़े खून, सैनिकों के टूटे हुए हेलमेट और सेना के दो वाहनों के टूटे हुए शीशे देखे जा सकते हैं. जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने खुद को पहाड़ी के ऊपर तैनात किया था, जहां से उन्होंने सेना के वाहनों के मूवमेंट पर नजर रखी और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आतंकवादियों ने राजौरी में की सैनिक के भाई की हत्या, पिता भी बने थे आतंकियों का निशाना

जम्मू. लोकसभा चुनाव के बीच जिले में आठ आईईडी समेत हथियारों का भारी जखीरा बरामद …