रविवार , अप्रेल 28 2024 | 04:05:16 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / सेना ने अखनूर सेक्टर में घुसपैठ को किया नाकाम, 1 का शव लेकर भागे आतंकवादी

सेना ने अखनूर सेक्टर में घुसपैठ को किया नाकाम, 1 का शव लेकर भागे आतंकवादी

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले के बाद अखनूर में भारतीय सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है और इस दौरान एक आतंकी ढेर हुआ है. अखनूर में इंटरनेशनल बॉर्डर से घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों पर सेना ने फायरिंग भी की है और चार आतंकियों की संदिग्ध गतिविधि देखी गई है. सेना की मानें तो आतंकियों को शव घसीटते हुए देखा गया है. सेना सूत्रों की मानें तो जम्मू के अखनूर में सर्विलांस डिवाइस के जरिए चार आतंकियों की संदिग्ध गतिविधि देखी गई, जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया. यह घटना शुक्रवार देर रात की बताई जा रही है. सेना ने कहा कि आतंकवादियों को एक शव को इंटरनेशनल बॉर्डर के पार घसीटते हुए ले जाते देखा गया.

भारतीय सेना की 16वीं कोर, जिसे व्हाइट नाइट कोर के नाम से भी जाना जाता है, ने इस घटना की जानकारी दी. भारतीय सेना की 16वीं कोर ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘अखनूर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया गया है. शुक्रवार की देर रात हमारी सर्विलांस डिवाइस के जरिए चार आतंकवादियों की संदिग्ध देखी गई. इसके बाद हमारी ओर से फायरिंग की गई. आतंकियों को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार एक शव को घसीटते हुए वापस ले जाते हुए देखा गया.’ बता दें कि अखनूर में घुसपैठ की कोशिश ऐसे वक्त में की गई है, जब पुंछ आतंकी हमले के बाद से भारतीय सेना अलर्ट है और लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. बॉर्डर पर पुंछ और राजौरी में सेना की ओर से सर्च ऑपरेशन जारी है और इन दोनों जगहों पर इंटरनेट सेवा बंद है. बीते दिनों पुंछ में आतंकवादियों ने घात लगाकर सेना के जवानों पर हमला कर दिया था, जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …