शुक्रवार , मई 03 2024 | 07:25:23 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / आतंकवादियों ने मस्जिद में घुसकर की पूर्व पुलिस अधिकारी की हत्या

आतंकवादियों ने मस्जिद में घुसकर की पूर्व पुलिस अधिकारी की हत्या

Follow us on:

जम्मू. जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकी हमला हुआ है. पुंछ हमले के बाद अब आतंकियों ने बारामूला में एक रिटायर्ड अफसर को निशाना बनाया है. बारामूला के गेंटमुल्ला में आतंकियों ने मस्जिद में घुसकर रिटायर्ड एसएसपी की गोली मारकर हत्या की है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने रिटायर्ड एएसपी मोहम्मद शफी पर तब फायरिंग की, जब वह मस्जिद में अजान पढ़ रहे थे.

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने शीरी बारामूला स्थित गेंटमुल्ला में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद शफ़ी पर मस्जिद में अजान पढ़ते समय गोलीबारी की, जिससे उनकी मौत हो गई. इलाके की घेराबंदी की गई है और मौके पर पुलिस और सेना के जवान मौजूद हैं. फिलहाल, हमला करने वाले आतंकियों की डिटेल सामने नहीं आ पाई है. इस बीच मोहम्मद शफी के भाई का कहना है कि यह प्लान्ड अटैक था. आतंकियों ने ऐसे वक्त में बारामूला में रिटायर्ड एसपी पर हमला किया है, जब पुंछ में सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है और आतंकियों की तलाश में जुटी है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला कर दिया था. इस आतंकी हमले में 4 सैनिक शहीद हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि शहीद हुए दो सैनिकों के शव क्षत-विक्षत थे.

पुंछ की डेरा गली में आतंकी हमले में शहीद हुए चार जवानों को आज यानी रविवार को राजौरी में श्रद्धांजलि दी जाएगी. यह इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब शहीद हुए जवानों का अंतिम संस्कार उसी जगह होगा, जहां वे शहीद हुए थे. शहीदों को अंतिम विदाई देने के लिए उनके परिवार को भी बुला लिया गया है. माना जा रहा है कि इस मौके पर सेना के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि सैन्यकर्मियों को एक घेराबंदी और तलाशी अभियान स्थल पर ले जा रहे वाहनों पर सुरनकोट थाना के अंतर्गत आने वाले ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर गुरुवार को दोपहर करीब पौने चार बजे हमला किया गया था.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …