गुरुवार , मई 02 2024 | 11:43:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / पांच साल बाद 101 परिवारों ने की घर वापसी, अपनाया हिंदू धर्म

पांच साल बाद 101 परिवारों ने की घर वापसी, अपनाया हिंदू धर्म

Follow us on:

रायपुर. धर्मसेना की ओर से कटघोरा के संस्कृतिक भवन में रविवार को धर्मांतरण कर चुके परिवारों की घर वापसी कार्यक्रम रखा गया। यहां समाज प्रमुख का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम में हिंदू धर्म से दूसरे धर्म में गए 101 परिवारों की घर वापसी कराई गई और ये सभी वापस सनातन धर्म में शामिल हुए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने सभी परिवार के पैर पखारे और उन्हें तिलक लगाकर घर वापसी की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज हिंदुत्व किसी जाति का नहीं राष्ट्रीयता का प्रतीक है, इतिहास गवाह है।

आगे कहा कि जहां हिंदू घटा है देश बंटा है। इसीलिए हिंदू बचाना मंदिर बनाने से भी बड़ा कार्य है। क्योंकि हिंदू ही मंदिर बनाएगा मंदिर हिंदू नहीं। सम्मेलन में उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मैं विरोधियों को चुनौती देता हूं ये धर्मांतरण का घिनौना कार्य बंद कर दो अन्यथा इसका दूरगामी परिणाम विचारणीय होगा। धर्म सेवा के प्रदेश संरक्षक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने बताया कि छत्तीसगढ़ में एक बड़े स्तर पर धर्म परिवर्तन का सिलसिला जारी था। जिस पर हिंदू संगठन के द्वारा अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस शासन काल में पिछले 5 सालों में धर्म परिवर्तन हुए।

सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा शासन काल में धर्म परिवर्तन पर बिल्कुल अंकुश लगाया जाएगा। आज इस कार्यक्रम में जो भी हिंदू भाई शामिल हुए और घर वापसी हुई है। उनका स्वागत है। इस कार्यक्रम में काफी संख्या में धर्म सेना के कार्यकर्ता और प्रमुख लोग शामिल थे। भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का सभी हिंदुओं ने संकल्प लिया।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महादेव ऐप मामले में भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रायपुर. लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। …