रविवार , अप्रेल 28 2024 | 01:04:39 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / ललन सिंह दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार फिर बने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष

ललन सिंह दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार फिर बने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Follow us on:

पटना. दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को जदयू के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की अहम बैठक समाप्त हो गई है। इस अहम बैठक में आज जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद पार्टी की कमान संभालेंगे। पार्टी के सभी नेताओं ने उन्हें सर्वसम्मति से नया अध्यक्ष चुन लिया।

नीतीश बने नए अध्यक्ष

जदयू की प्रेस वार्ता में वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के उस फैसले को अनुमोदित कर दिया गया है, जिसमें ललन सिंह के द्वारा दिए गए इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से नया अध्यक्ष चुना लिया गया है।

तेजस्वी यादव ने दी प्रतिक्रिया

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर नीतीश कुमार अपनी पार्टी के अध्यक्ष बने हैं तो यह उनकी पार्टी का फैसला है। वह पहले भी जेडीयू के अध्यक्ष रह चुके हैं। वह अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं इसलिए अगर वह जदयू के अध्यक्ष बने हैं तो यह अच्छी बात है।

सम्राट चौधरी ने दिया ललन सिंह के इस्तीफे पर बयान

बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी हैं। वहीं नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने की बात पर सम्राट चौधरी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। इस पर कोई चर्चा नहीं चल रही है।

विजय चौधरी ने बताई इस्तीफे की वजह

जेडीयू नेता विजय चौधरी के मुताबिक ललन सिंह ने इस्तीफे की वजह भी बताई है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव की सक्रियता को लेकर उन्होंने यह फैसला लिया है। ललन सिंह चुनाव में उतरना चाहते हैं। अध्यक्ष पद की वजह से वह काफी व्यस्त हो गए थे। वह मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग बहुत दिन से कर रहे थे।

केसी त्यागी ने बताई मीटिंग से जुड़ी अहम बातें

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि आज जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें देश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य और वित्तीय माहौल पर चर्चा होगी और अन्य राज्यों के लिए सीट बंटवारे पर भी चर्चा होगी।

बैठक के अंदर की तस्वीर आई सामने

दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के अंदर के दृश्य सामने आए हैं। बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह और पार्टी के अन्य नेता शामिल हुए।

नीतीश के हाथ में जाए पार्टी की कमान: शैलेंद्र कुमार

दिल्ली जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ने कहा कि अगर नीतीश कुमार खुद अपने हाथ में पार्टी की कमान लेते हैं तो पार्टी का विकास हो पाएगा। हम फिर और आगे बढ़ेंगे।

जेडीयू की बैठक में इन अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के एजेंडे में मुख्य रूप से लोकसभा चुनाव पर चर्चा होनी है। लोकसभा चुनाव में जदयू किन-किन मुद्दों के साथ जनता के बीच जाएगा, इसपर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मुहर लगेगी। इसके अतिरिक्त आइएनडीआइए में जदयू की भूमिका पर भी विमर्श होगा। जदयू को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस स्टैंड पर सख्त एतराज रहा है जसमें उन्होंने दिल्ली की बैठक में मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए प्रस्तावित किया।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब आरजेडी की सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है, इसलिए छोड़ रहा हूँ पार्टी : वृषिण पटेल

पटना. लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में कथित मनमानी से उभरा राजद नेताओं का असंतोष …