शनिवार , मई 04 2024 | 10:38:37 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / शनिवार को होगा भजनलाल सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार

शनिवार को होगा भजनलाल सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार

Follow us on:

जयपुर. राजस्थान में कैबिनेट विस्तार (Rajasthan Cabinet Formation) पर जारी सस्पेंस अब समाप्त हो गई है. 3 दिसंबर को जारी हुए चुनावी नतीजे के बाद 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. जिसके बाद से कैबिनेट विस्तार को लेकर लगातार अटकलें लग रही थी. लेकिन अब अटकलों का दौर समाप्त हो गया है. राजस्थान में कल यानी की 30 दिसंबर को भजन लाल सरकार का कैबिनेट विस्तार होगा.

राजभवन में मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू कर दी गई है. मंत्रियों के शपथ ग्रहण को लेकर जारी हुए कार्ड भी सामने आ गए हैं. जिसमें 30 दिसंबर को शाम 3.15 मिनट से राजभवन में शपथ ग्रहण की बात कही गई है. इससे पहले शुक्रवार को कैबिनेट विस्तार से पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा तीसरी बार दिल्ली के रवाना हुए. राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा शुक्रवार को शाम करीब 4.30 बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए. जहां वो पार्टी हाईकमान के साथ मंत्रिमंडल गठन पर चर्चा करेंगे.

सूत्रों के मिला जानकारी के अनुसार राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करने वाले हैं. इस दौरान सीएम शर्मा अपने मंत्रियों की लिस्ट राज्यपाल को सौंपेंगे, इसके बाद शाम तक सीएम भजनलाल शर्मा दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

 15 दिसंबर को सीएम ने ली थी शपथ
बता दें कि जीत के बाद बीजेपी आलाकमान ने 12 दिसंबर को सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री घोषित किया था। इसके बाद 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पद व गोपनीयता की शपथ ली थी, लेकिन दो बार दिल्ली जाने के बाद भी मंत्रिमंडल में देरी पर सवाल उठ रहे थे। लेकिन, अब तस्वीर हो गई है कि राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा?

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहला कर हजारों का धर्मांतरण कराने वाला बोला, हिम्मत है तो औरों को रोक के दिखाओ

जयपुर. राजस्थान के भरतपुर के एक होटल में रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा …