शनिवार , मई 04 2024 | 05:31:26 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / ईसाई धर्म प्रचारकों पर लगा प्रलोभन देकर धर्मांतरण करने का आरोप

ईसाई धर्म प्रचारकों पर लगा प्रलोभन देकर धर्मांतरण करने का आरोप

Follow us on:

जयपुर. हिंदू संगठनों ने शनिवार को कोतवाली थाना पहुंचकर ईसाई धर्म के लोगों के खिलाफ विरोध जताया है। उन्होंने ईसाई संगठनों पर लोगों को धर्मांतरण के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अन्य सामाजिक संगठनों के लोगों ने कोतवाली पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शहर के चंदा महाराज की पुलिया के पास एक किराए के मकान में ईसाई समाज के लोग रहते हैं। उनके द्वारा कई हिंदू लोगों को ईसाई धर्म से जुड़ने का लालच दिया जा रहा है। 30-40 हिंदू लोग इनके प्रभाव में भी आए हैं। कोतवाली थाने के भूरी सिंह ने बताया कि परिवाद मिला है उसके अनुसार दोनों पक्षों के लोगों को बुलाकर जांच की जा रही है। इसके बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जरुरतमंद परिवारों को बनाया निशाना
हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया कि ईसाई समुदाय के जो लोग झालावाड़ में कथित केंद्र चला रहे हैं। वह गरीब जरूरतमंद परिवारों को अपना निशाना बनाते हैं। उनको प्रलोभन देते हैं कि हमारे धर्म में आ जाओ आपको काम करने की आवश्यकता नहीं है। एक उदाहरण देकर बताया कि एक मजदूर था उसने 10 लाख का घर बना लिया उसके पास पैसे की कोई कमी नहीं है।

ऐसे खुला मामला
झालावाड़ शहर के चंदा महाराज की पुलिया पर रहने वाले रामकुमार बैरवा ने बताया कि इसी क्षेत्र में करीब तीन-चार संडे से एक किराए के कमरे में इसी समुदाय का धार्मिक केंद्र संचालित हो रहा है। वहां लोग बड़ी संख्या में आते जाते हैं। उनको कई तरह के प्रलोभन भी दिए जाते हैं। खुद उनके बेटे बहू जब पूरी तरह से प्रलोभन में आ गए तो उन्हें इस बात का पता चला। उनके बेटे बहू ने कहा कि घर में रखें देवता हटा लो नहीं तो इनको नदी तालाब में डाल देंगे। इस पर उन्होंने पूछा तो सारी जानकारी सामने आई, ईसाई समुदाय की ओर से रविंद्र और सुरेंद्र झालावाड़ में ईसाई धर्म सभा का आयोजन करते हैं। उनके पास नशीली दवाइयां भी है। वे धर्म परिवर्तन के लिए चंडीगढ़ या अजमेर कैंप में ले जाने की बात भी करते हैं। इस मामले की जांच के लिए रामकुमार और सामाजिक संगठनों की ओर से एक परिवार कोतवाली पुलिस को दिया गया है।

विरोध दर्ज के दौरान यह रहे मौजूद
विरोध के दौरान विहिप बजरंगदल समेत अन्य सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे। इनमें शम्भू लोधा,ज्ञान सिंह गुर्जर, मोहन सिंह राठौड़,आनन्द गौतम,अंशुल पंवार,मनु पाठक,अनिल सुमन,कुलदीप, दानमल,शेलेन्द्र सोनी,दीपेंद्र प्रजापति समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहला कर हजारों का धर्मांतरण कराने वाला बोला, हिम्मत है तो औरों को रोक के दिखाओ

जयपुर. राजस्थान के भरतपुर के एक होटल में रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा …