मंगलवार , मई 07 2024 | 07:56:17 PM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / अब छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में सामने आया धर्मांतरण का मामला, 5 गिरफ्तार

अब छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में सामने आया धर्मांतरण का मामला, 5 गिरफ्तार

Follow us on:

रायपुर. इन दिनों छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण एक बड़ा मुद्दा है. सरगुजा, जशपुर, बस्तर, जगदलपुर समेत अन्य जिलों में धर्मांतरण के कई मामले इन दिनों सामने आ रहे हैं, जहां आदिवासियों का धर्मांतरण कराया जा रहा है. इस कड़ी में बलरामपुर से धर्मांतरण का एक और मामला सामने आया है. हिन्दू महासभा ने पुलिस को सूचना दी कि एक घर में समुदाय विशेष के कुछ लोग बाहर से आकर धर्मांतरण करा रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जिले में बढ़ रहा धर्मांतरण का मामला
जिले में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है. पुलिस ने हिन्दू संगठनों की शिकायत पर धर्मांतरण कराने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस फिलहाल उनसे पूछताछ कर रही है. वहीं इस मामले में एडिशनल एसपी का कहना है कि पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पांचों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है.

ये है पूरा मामला
दरअसल, हिन्दू महासभा के कार्यकताओं द्वारा बलरामपुर पुलिस को सूचना दी गई कि एक घर में समुदाय विशेष के कुछ लोग बाहर से आकर धर्मांतरण करा रहे हैं. जिसके बाद बलरामपुर जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक तीन के एक घर में पुलिस पहुंची और सूचना पर एक्शन लिया. पुलिस ने घर में मौजूद 5 लोगों को हिरासत में लिया है. बलरामपुर के थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि घर में धर्मांतरण की लिखित शिकायत मिलने पर पुलिस पहुंची थी. वहीं गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने छत्तीसगढ़ धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम 1968 के तहत रिपोर्ट दर्ज करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है.

दरअसल छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. हाल ही में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी धर्मांतरण को लेकर बयान दिया है. आदिवासी क्षेत्रों में लगातार धर्मांतरण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विभिन्न हिन्दू संगठनों ने भी अब विरोध तेज कर दिए हैं.

साभार : न्यूज़18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नरेंद्र मोदी के खिलाफ सिर फोड़ने वाला आदमी चाहिए : कांग्रेस नेता

रायपुर. लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद नेताओं के नामांकन की प्रक्रिया के साथ …