शुक्रवार, मई 17 2024 | 12:40:13 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / लव जिहाद : मुस्लिम सहेलियों की सहायता से करवाया दलित नाबालिग युवती का अपहरण

लव जिहाद : मुस्लिम सहेलियों की सहायता से करवाया दलित नाबालिग युवती का अपहरण

Follow us on:

पटना. बिहार के बाढ़ के पंचशील क्षेत्र में मुस्लिम सहेलियों ने ही नाबालिग दलित युवती के साथ विश्वासघात किया और मुस्लिम लड़के की सहायता से उसका अपहरण करवा दिया। मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग हिन्दू युवती पहले से मुस्लिम लड़के को जानती थी। उसकी मुस्लिम सहेलियों ने ही उसकी दोस्ती उस मुस्लिम लड़के से करवाई थी। इससे ऐसा लगता है कि मामला लव जिहाद और जबरन धर्मांतरण का है।

कुछ दिनों पहले नाबालिग दलित युवती रोशनी लापता हो गई थी। उसकी मां सुमित्रा के अनुसार 13 अप्रैल को उनकी बेटी घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली थी। लेकिन वो शाम तक घर वापस नहीं लौटी। तो घर वाले परेशान हो गए। इसके बाद पिता उमेश पासवान ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवायी। बेटी के घर वापस आने की जगह परिवार वालों को पुलिस में दी गई शिकायत वापस लेने के लिए धमकी भरे फोन आने लगे। परिवारवालों को जानकारी करने पर पता चला की पटना के फुलवारीशरीफ के रहने वाले एक लड़के ने उनकी बेटी का अपहरण किया है।

फुलवारीशरीफ में गजवा ए हिन्द जैसे नारे बुलंद होते रहे हैं। यहाँ पर कई वर्षों पहले पीएफआई का स्लीपर सेल भी सक्रिय रहा था। बिहार में ये लव जिहाद का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसी घटनाएं होती रही हैं। विशेष बात यह है कि लव जिहाद की शिकार कम आयु की हिन्दू लड़कियां ही अधिक होती हैं।

इसी साल पिछले महीने सशस्त्र सीमा बल ने एक मुस्लिम युवक को नाबालिग हिन्दू लड़की के साथ नेपाल जाने का प्रयास करते समय पकड़ा था। मुस्लिम युवक ने हिन्दू लड़की से नाम बदलकर शादी भी कर ली थी, जबकी वो पहले से शादीशुदा था। सुरक्षाबलों के अनुसार लव जिहाद की शिकार युवती पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज क्षेत्र की रहने वाली है, जबकि मुस्लिम युवक मो. समीर आलम बेतिया नगर थाना क्षेत्र के किशुनबाग का निवासी है। उसके मोबाइल की छानबीन करने के बाद उसमें अन्य हिंदू लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो और तस्वीरें भी मिली थीं।

इससे पहले बिहार के मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के मठाही ओपी शिविर क्षेत्र के भान टेकठी में भी एक नाबालिग हिन्दू युवती का बहला फुसला कर अपहरण कर लिया गया था। इस युवती की मां सीमा देवी ने मधेपुरा सदर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। इस शिकायत के अनुसार उनकी 17 वर्षीय बेटी बीते 20 दिसंबर 2023 को कॉलेज गई थी और उसके बाद फिर घर वापस नहीं लौटी। खोजबीन करने पर पता चला की मुरलीगंज निवासी मो. कलाम के बेटे मो. साहिल ने उसका अपहरण कर लिया है। मां सीमा ने आरोप लगाया था कि इस अपहरण में मो. अफरोज और मो. फिरोज के पूरे परिवार का हाथ है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा में शामिल हुए यूट्यूबर मनीष कश्यप, पार्टी दे सकती है टिकट

पटना. बिहार में चल रही सियासी अटकलों के बीच यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap) ने भाजपा …