बुधवार, जून 26 2024 | 10:54:42 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / पंजाब में तीन ट्रेनें एक हादसे का शिकार, 2 लोको पायलट हुए घायल

पंजाब में तीन ट्रेनें एक हादसे का शिकार, 2 लोको पायलट हुए घायल

Follow us on:

चंडीगढ़. पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में रेल हादसा हो गया है. यहां दो रेलगाड़ियां आपस में टकरा गईं. एक माल गाड़ी का इंजन पलट गया और पैसेंजर गाड़ी भी इसके लपेटे में आ गई. इस हादसे में 2 लोको पायलट के घायल होने की जानकारी है. दोनों घायलों को राजिंद्र अस्पताल रेफर कर दिया गया है. हालांकि, हादसे में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है.

डीएफसीसी के न्यू सरहिंद स्टेशन पर हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार यह हादसा मालगाड़ियों के लिए बने डीएफसीसी ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ. यहां पहले से कोयले से लोड दो गाड़ियां खड़ी थीं. एक मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया और फिर इंजन पलटकर अंबाला से जम्मू की तरफ जा रही पैसेंजर गाड़ी (04681) समर स्पेशल में फंस गया. हादसे में माल गाड़ी की बोगियां भी एक दूसरे पर चढ़ गईं.

मौके पर पहुंचे अधिकारी

जैसे ही पैसेंजर गाड़ी की टक्कर हुई तो इसमें सवार सैकड़ों यात्रियों में चीख पुकार मच गई. हादसे में 2 लोको पायलट घायल हुए हैं. इन्हें एंबुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब भर्ती कराया गया और फर्स्ट एड देने के बाद पटियाला रेफर किया गया. दूसरी तरफ अंबाला से लुधियाना लाइन बिलकुल ठप हो गई है. अंबाला डिवीजन के डीआरएम समेत रेलवे, जीआरपी और आरपीएफ के सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं.

साभार : एनडीटीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पंजाब की जेल में दो कैदियों की हत्या, दो अन्य घायल

चंडीगढ़. पंजाब की संगरूर जिला जेल में शुक्रवार देर शाम कैदियों व हवालातियों में खूनी …