शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:40:23 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / नाम बदलकर किया हिन्दू युवती का बलात्कार, फिर बनाया मतांतरण का दबाव

नाम बदलकर किया हिन्दू युवती का बलात्कार, फिर बनाया मतांतरण का दबाव

Follow us on:

भोपाल. राजस्थान की एक युवती से मजहब छिपाकर मध्य प्रदेश के आगर निवासी सलमान लाला ने दुष्कर्म किया। बाद में अपनी बहन व एक अन्य युवक समीर के साथ मिलकर युवती पर मतांतरण का दबाव बनाया। मना करने पर उसके साथ मारपीट की व गर्म सरिये से युवती के शरीर को दागने का काम भी किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार पीडि़ता राजस्थान के कोटा जिले के सुकेत में अपने नानाजी के पास रहती थी। उसके माता-पिता नहीं हैं। नानाजी को लकवा होने पर उनका इलाज करवाने वह झालावाड़ आई थी।

नाम बताया सूरज निकला सलमान

वहीं पर सलमान उसे मिला, जिसने अपना नाम सूरज जैन बताया और पीडि़ता से जान-पहचान कर संबंध बना लिए। उसने शादी के लिए भी राजी किया और पीड़िता को 28 जनवरी को आगर ले आया। जब पीड़िता को युवक के घर में बुर्का पहने महिला नजर आई, तब उसे असलियत का पता चला। उसके बाद सलमान व उसकी बहन तथा एक अन्य युवक ने पीड़िता पर इस्लाम कुबूल करने के लिए दबाव बनाया और मारपीट करते हुए उसे बुर्का पहनाया।

चंगुल से छूटकर पुलिस को सुनाई आपबीती

पीड़िता को जान से खत्म करने की धमकी दी और यह कहते हुए उसके हाथ पर बने खाटू श्याम के मोर पंख वाले टैटू को लोहे के सरिये से दागकर मिटा दिया कि इस्लाम में टैटू बनवाना हराम है। मौका पाकर पीड़िता सलमान के चंगुल से निकलकर जैसे-तैसे थाने पहुंची और महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा नेता को मिली ‘अल्लाह का पैगाम, सर तन से जुदा’ की धमकी

जयपुर. कोटा में बीजेपी कार्यकर्ता के मकान के बाहर एक धमकी भरा कागज चिपका मिला। …