गुरुवार , मई 02 2024 | 11:51:58 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / सुस्त हो गई है कांग्रेस, उसमें सत्ता की भूख नहीं रही : हरीश रावत

सुस्त हो गई है कांग्रेस, उसमें सत्ता की भूख नहीं रही : हरीश रावत

Follow us on:

देहरादून. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस बहुत सुस्त पार्टी हो गई है. कांग्रेस में सत्ता की भूख नहीं हैं. आज बीजेपी ने हमारा स्थान ले लिया है.

हरीश रावत ने कहा, “हम जब तक सत्ता की भूख पैदा नहीं करेंगे…हमारा स्थान बीजेपी ने ले लिया है. हर स्तर पर…सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं. राज्य स्तर पर ग्राम स्तर पर उनके कार्यकर्ताओं ने हमारा काम ले लिया है. जब तक हम उन्हें उस काम से अलग नहीं करेंगे तब तक हम कैसे अपने गांव के..जिले के नेता हो पाएंगे. इसलिए मैंने कहा कि भूख को पैदा करने के लिए हमारे गठबंधन के साथी है वो मेहनत कर रहे हैं.

हरीश रावत ने कही ये बात
हरीश रावत ने कहा, इस समय में प्रत्येक कांग्रेसी को अपनी शक्ति को खड़ा करना है. हमारे पास साधन नहीं है…पार्टी के सामने बहुत सारी दिक्कतें खड़ी की गई है. सत्ता के द्वारा धर्मशक्ति और सत्ता शक्ति का दुरुपयोग किया जा रहा है. तो जब तक हम करो या मरो की शक्ति से चुनाव नहीं लड़ेंगे तब तक काम नहीं चलेगा.

कांग्रेस आलसी हो गई है के बयान पर कांग्रेस नेता ने कहा, हमें इसकी सत्यता को हमें स्वीकार करना पड़ेगा. बीजेपी जिस तरह सत्ता में रहकर सक्रिय है हमें उस अपेक्षा में सक्रिय नही पा रहे हैं. क्योंकि हमें उन्हें स्थान से हटाना है. उत्तराखंड में कांग्रेस में वो भूख दिख रही है, मुझे लगता है कांग्रेस सभी सीटों पर 2009 के नतीजों को दोहराएँगे. टिहरी में हमारी पार्टी लीड करते दिख रही है तो वहीं हरिद्वार सीट पर भी पार्टी मजबूती से लड़ रही है.

पूर्व सीएम से जब रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ये पार्टी को तय करना है. गांधी नेहरू परिवार को तय करना है कि कौन व्यक्ति है जो उनकी पारिवारिक सीट से चुनाव लड़ सकता है.

साभार : एबीपी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सत्ता से 10 साल तक बाहर रहने पर अब करने लगे देश में आग लगाने की बात : नरेंद्र मोदी

देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर में चुनावी सभा को संबोधित …