शनिवार, अक्तूबर 05 2024 | 10:06:38 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / नाबालिग के अपहरण और हत्या के बाद भड़की हिंसा, भाजपा ने लगाया बलात्कार का आरोप

नाबालिग के अपहरण और हत्या के बाद भड़की हिंसा, भाजपा ने लगाया बलात्कार का आरोप

Follow us on:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में कोचिंग क्लास के लिए घर से निकली एक लड़की का कथित तौर पर अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल में एक बार फिर लोगों का गुस्सा और विरोध प्रदर्शन भड़क उठा है. प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कर उसमें आग लगा दी. फिलहाल पोस्टमार्टम का इंतजार है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दावा किया है कि यह रेप और हत्या का मामला है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पश्चिम बंगाल सरकार अगस्त में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और फिर हत्या मामले को लेकर पहले से ही आलोचनाओं का सामना कर रही है. अब ऐसे में बीजेपी ने एक बार फिर ममता सरकार पर हमला बोला है.

लापता होने के एक दिन बाद मिला शव

पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की शुक्रवार (4 अक्टूबर 2024) को दक्षिण 24 परगना के महिषामारी में कोचिंग क्लास के लिए निकली थी और जब वह घर वापस नहीं लौटी तो परिवार ने रात में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. अगले दिन शनिवार की सुबह उसका शव एक खेत में मिला, जिस पर चोटों के कई निशान थे. बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने इस घटना को लेकर सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, “पश्चिम बंगाल में एक और चौंकाने वाली घटना में, कुलतली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कृपाखाली इलाके में एक 11 वर्षीय नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण कर लिया गया. उसके साथ रेप किया गया और फिर हत्या कर दी गई. ग्रामीणों को उसका शव नदी किनारे से मिला. बंगाल में महिलाओं को सुरक्षित रखने के लिए ममता बनर्जी को जाना होगा”

लोगों ने पुलिस थाने में लगाई आग

नाबालिग का शव बरामद होने के बाद इलाके के गुस्साए लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और पुलिस पर शिकायत नहीं दर्ज करने का आरोप लगाते हुए उस थाने को आग के हवाले कर दिया. लड़की के पिता ने बताया कि जब उनकी बेटी क्लास के बाद घर नहीं पहुंची तो वे नजदीकी पुलिस स्टेशन में गए. वहीं पुलिस ने कहा कि शिकायत मिलते ही जांच शुरू कर दी गई है.

बीजेपी ने ममता का इस्तीफा मांगा

अधिकारियों ने बताया कि अपहरण और हत्या के आरोप में 19 वर्षीय मुस्तकिन सरदार को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, लाठी और झाड़ू लेकर प्रदर्शनकारी अभी भी सड़कों पर हैं और स्थिति को और बिगड़ने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात किया गया है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने दावा किया कि लड़की के साथ रेप हुआ है और उन्होंने मुख्यमंत्री बनर्जी के इस्तीफे की मांग की.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ममता बनर्जी ने मनोज वर्मा को बनाया कोलकाता का नया पुलिस कमिश्नर

कोलकाता. बलात्कार व हत्या के केस में डॉक्टरों के आंदोलन के बीच ममता सरकार ने …