शनिवार, अक्तूबर 05 2024 | 10:07:22 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / यति नरसिंहानंद का सर तन से जुदा करने वाले को एक लाख रुपए देने की घोषणा

यति नरसिंहानंद का सर तन से जुदा करने वाले को एक लाख रुपए देने की घोषणा

Follow us on:

नई दिल्ली. श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि का सिर कलम करने वाले को एक लाख रुपए देने का ऐलान हुआ है। ये विवादित पोस्ट फेसबुक पर डालने वाले फिरोज खान नामक शख्स के खिलाफ गाजियाबाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

यति रामस्वरूपानंद गिरि ने बताया- मसूरी थाना क्षेत्र के गांव नाहल निवासी फिरोज खान ने फेसबुक के माध्यम से यति नरसिंहानंद गिरि का सिर काटने वाले को एक लाख रुपए का इनाम देने का मैसेज जारी किया है। इससे हम सभी यति शिष्य अत्यंत व्यथित हैं। अगर हमारे गुरुजी को किसी तरह की खरोंच आई तो इसका जिम्मेदार फिरोज खान होगा। अपने गुरुजी को बचाने के लिए हम हर तरह का बलिदान देने को तैयार हैं। वेव सिटी थाना पुलिस ने इस मामले में फिरोज खान के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा-351 और आईटी एक्ट की धारा-66 में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, यति नरसिंहानंद गिरि पर आरोप है कि उन्होंने 29 सितंबर को पैगंबर मुहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसे लेकर यति पर गाजियाबाद और महाराष्ट्र में दो मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। सैकड़ों और शिकायतें पहुंच चुकी हैं। पिछले कई दिनों से यूपी सहित कई राज्यों में यति के खिलाफ प्रदर्शन चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही हैं।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने कोकीन तस्करी के मुख्य आरोपी को बताया कांग्रेसी नेता

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए मादक पदार्थों …