रविवार, मई 19 2024 | 10:45:32 AM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / कसाब ने की थी करकरे की हत्या, कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का भी निर्णय नहीं मानती : उज्ज्वल निकम

कसाब ने की थी करकरे की हत्या, कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का भी निर्णय नहीं मानती : उज्ज्वल निकम

Follow us on:

मुंबई. मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से BJP उम्मीदवार उज्ज्वल निकम ने महाराष्ट्र कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार के दावे पर पलटवार करते हुए जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता कोई भी मुद्दा उठा रहे हैं। BJP ने जब से मेरी उम्मीदवारी घोषित की है तब से कांग्रेस ने मुझ पर हमला करना शुरू कर दिया है। बता दें कि, विजय वडेट्टीवार ने आज एक विवादित बयान देते हुए ये कहा था कि आतंकवादी अजमल कसाब ने पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे की हत्या नहीं की थी बल्कि आरएसएस से जुड़े एक पुलिसकर्मी ने उन्हें गोली मारी थी। उज्जवल निकम गद्दार है। जिसने इस तथ्य को छुपाया। मालूम हो कि उज्जवल निकम 26/11 मामले में सरकार के वकील थे और लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तर मध्य से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

बयान की आलोचना हुई तो गलती सुधारी

हालांकि जैसे ही विजय वडेट्टीवार की टिप्पणियों की आलोचना हुई। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि हेमंत करकरे की मौत के बारे में उन्होंने जो कुछ भी कहा वह सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी एसएम मुश्रीफ की ‘हू किल्ड करकरे’ नाम की किताब में लिखा था। गौरतलब है कि, हेमंत करकरे मुंबई एटीएस के प्रमुख थे और 2008 के मुंबई हमलों के दौरान मारे गए थे। 2009 में उन्हें मरणोपरांत अशोक चक्र दिया गया था।

“कांग्रेस के आरोपों से पाकिस्तान को बल मिलता है”

कांग्रेस नेता के इस विवादित बोल को लेकर BJP उम्मीदवार उज्ज्वल निकम ने कहा कि कसाब की ही गोली से मुंबई पुलिस के तीन जांबाज अधिकारी शहीद हुए थे। जिनमें एक हेमंत करकरे भी शामिल थे। यह बयान खुद कसाब ने कोर्ट में दिया है। क्या कांग्रेस कसाब के बयान को झूठ साबित करना चाहती है? कसाब और अबु इस्माइल ने कई निर्दोष लोगों पर गोलीयां चलाई थी हमारे शहीद हेमन्त करकरे, सालस्कर और कामटे जैसे अधिकारियों को कसाब और अबु इस्माइल ने ही मारा था। ये कसाब ने खुद कोर्ट में कबूल किया है। उसी आधार पर कसाब को सजा हुई थी। अब आप कह रहे हो सब झूठा है? क्या कसाब का बयान झूठा था? अगर आप ऐसा मानते हो तो भगवान आपको क्षमा करे। कांग्रेस 26/11 हमले में तुकाराम ओंबले समेत तमाम जो जवान अधिकारी शाहिद हुए, उनके शहादत का अपमान कर रही है। कसाब का इतना बड़ा ट्रायल चला। कसाब ने बयान दिया, अपना जुर्म कबूला है और आप कह रहे हो कि हेमंत करकरे आतंकियों के गोली से नहीं शाहिद हुए?

“पाकिस्तान की मदद करना कांग्रेस का एजेंडा”

उज्जवल निकम ने कांग्रेस के आरोपों पर जवाब देते हुए आगे कहा कि विपक्ष के तंबू में घबराहट पैदा हो गई है इसलिए मेरे खिलाफ उल्टा-सीधा आरोप लगा रहे हैं। विपक्ष कांग्रेस के इन आरोपों से पाकिस्तान के  दावों को बल मिलता है। पाकिस्तान को मदद करना कांग्रेस का अजेंडा रहा है। पाकिस्तान के कई आर्मी ऑफ़िसर्स और अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। पाकिस्तान के नेता बयान दे रहे कि कांग्रेस चुनकर आनी चाहिए। अब साबित हो गया है कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए पाकिस्तान से उनको नैरेटिव भेजे जाते हैं। कांग्रेस देश के लोगों के दिलों में शंका उपस्थित करवाती है। सुप्रीम कोर्ट तक कसाब का केस चला और साबित हुआ फिर भी कांग्रेस को लगता है कि कसाब निर्दोष था।

साभार : इंडिया टीवी

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने आतंकी कसाब को सजा दिलाने वाले वरिष्ठ वकील उज्ज्वल निकम को दिया टिकट

मुंबई. भाजपा ने मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से मशहूर वकील उज्ज्वल निकम को टिकट दिया है। …