मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 12:25:14 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / गुलरभोज से लगे जंगल में तस्करों से एनकाउंटर में घायल हुए 4 वनकर्मी

गुलरभोज से लगे जंगल में तस्करों से एनकाउंटर में घायल हुए 4 वनकर्मी

Follow us on:

देहरादून. उत्तराखंड के रूद्रपुर के उधम सिंह नगर में वन तस्करों और फॉरेस्ट रेंजर्स के शनिवार को एनकाउंटर देखने को मिला। इस एनकाउंटर में 4 वनकर्मी घायल हो गए हैं। अब इस मुठभेड का वीडियो भी सामने आया है। इस गोलीकांड से फॉरेस्ट विभाग और पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि तराई केंद्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर की पीपल पड़ाव रेज में वन अधिकारियों को सूचना मिली कि कुछ लकड़ी तस्कर जंगल में लकड़ी तस्करी के लिए घुसे हैं। इस सूचना के बाद रेंजर रूप नारायण गौतम अपनी टीम के साथ जंगल में गश्त के लिए निकल गए।

वनकर्मियों और तस्करों के बीच मुठभेड़

इस दौरान गुलरभोज से लगे जंगल में वनकर्मी और वन तस्करों का आमना सामना हो गया। वन विभाग की टीम को देखते ही तस्करों ने एक के बाद वन विभाग की टीम पर फायरिंग शुरू कर दीष। वन कर्मियों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान दोनों तरफ से खूब फायरिंग की गई। जब तक टीम कुछ पता लगा पाती तब तक चार वन कर्मी घायल हो गए। रेंजर रूपनारायण गौतम, वनरक्षक सौरभ शर्मा, कमल तिवारी, हीरा सिंह इस गोलीबारी में घायल हो गए। आनन-फानन में चारों वनकर्मियों को रूद्रपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वायरल हुआ वीडियो

इस घटना की सूचना पाकर पुलिस की टीम अस्पताल पहुंची। देर रात नवनियुक्त एसएसपी मणिकांत मिश्रा भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घायलों से बात की। इस घटना को लेकर उन्होंने कहा कि सूचना पर थाना पुलिस और  वन विभाग तस्करों की पहचान कर जानकारी जुटा रही है। इसके बाद उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इधन वन तस्करों और वनकर्मियों के बीच एनकाउंटर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमे वनकर्मियों को फायरिंग करते हुए लाइव देखा जा सकता है। वहीं जंगल में दोनों तरफ से हो रही फायरिंग की आवाज भी सुनाई दे रही है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर बच्चों खिलाई कृमि नाशक दवा

चमोली. राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस पर पूरे जनपद में बच्चों को कृमिनाशक दवा एल्बेंडाजोल की …