गुरुवार , मई 02 2024 | 08:29:05 PM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की दो गैर कश्मीरी युवकों की हत्या

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने की दो गैर कश्मीरी युवकों की हत्या

Follow us on:

जम्मू. श्रीनगर शहर के शहीद गंज इलाके में बुधवार की शाम आतंकियों ने हमला करते हुए ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर एक गैर स्थानीय युवक की हत्या कर दी, जबकि एक अन्य घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। गुरुवार सुबह घायल व्यक्ति ने भी दम तोड़ दिया।

टारगेट किलिंग की घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। बताते हैं कि मारा गया युवक श्रीनगर में कारपेंटर था। बुधवार शाम श्रीनगर जिले के करफली मोहल्ला शाल कदल इलाके में आतंकवादियों ने दो लोगों पर करीब से एके 47 राइफल से गोलीबारी की। घायलों में से एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि दूसरे को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। आतंकियों के हमले में मारे गए युवक की शिनाख्त अमृतसर निवासी अमृतपाल सिंह (31) के रूप में हुई है।

घायल युवक रोहित (27) का इलाज श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में चल रहा है। उसके पेट में गोली लगी थी। उसे भी बचाया नहीं जा सका। कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर घटना की पुष्टि करते हुए लिखा कि शहीद गंज इलाके में आतंकियों ने एक गैर स्थानीय व्यक्ति पर गोलीबारी की, जिसमें उसकी मौत हो गई है। एक अन्य घायल है और वह भी अमृतसर का निवासी है। उसके पेट में गोली लगी है।

घटना के बाद आसपास के स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं ताकि आतंकियों का सुराग लग सके। घटना के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी हासिल की। इसके साथ ही श्रीनगर से सटे जिलों में भी तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

शब ए मेहराज के अवसर पर नापाक हरकत

शब ए मेहराज के पाक अवसर पर आतंकियों ने नापाक हरकत की है। इसकी सभी प्रमुख दलों की ओर से निंदा की गई है। सभी ने आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की वकालत की है।

गैर प्रवासियों पर साल का पहला हमला

गैर प्रवासियों पर आतंकियों की ओर से किया गया यह साल का पहला हमला है। इसके पहले पिछले साल अनंतनाग व शोपियां में गेर स्थानीय मजदूरों पर हमले हुए थे।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

जम्मू. आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव होने जा रहा …