रविवार, सितंबर 08 2024 | 04:51:38 AM
Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / एयरपोर्ट के बाहर से 65 लाख के सोने के साथ 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

एयरपोर्ट के बाहर से 65 लाख के सोने के साथ 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Follow us on:

अहमदाबाद. तस्करों का दिमाग कैसे काम करता है वह तो हम नहीं जानते है लेकिन इतना जरूर पता है कि इंपॉसिबल शब्द उनकी डिक्शनरी में है ही नहीं। कभी-कभी वह लोग कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते। देश के एयरपोर्ट की कोई भी स्कैनर मशीन उनको पकड़ नहीं सकती है। अब ताजा मामला गुजरात के सूरत एयरपोर्ट से सामने आया है। सूरत SOG ने एयरपोर्ट के बाहर से 65 लाख के सोने के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जो पेस्ट बनाकर सोने की स्मगलिंग करते थे।

खुफिया जानकारी के आधार पर हुई कार्रवाई

सूरत ऑपरेशन ग्रुप पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक कपल द्वारा दुबई से बड़े पैमाने पर सोने की स्मगलिंग होती है। दुबई से सोना सूरत एयरपोर्ट आता है। इस जानकारी के बाद SOG टीम ने ध्यान रखना शुरू कर दिया। एसओजी टीम को पता चला कि सूरत के जहांगीरपूरा इलाके में सोने की डिलीवरी करने वाले हैं। फौरन एसओजी टीम ने रंगेहाथ पकड़ लिया। बैग की तलाशी ली तो पहले तो उसमें कुछ नहीं मिला। इसके बाद सभी को थाने ले जाकर कड़ी पूछताछ की और फिर से तलाशी ली तो पुलिस भी चौंक गई।

बैग के अंदर लेयर के अंदर बनाई थी दूसरी लेयर

तस्करों ने बैग के अंदर की लेयर के पीछे एक दूसरी लेयर बनाई थी। बैग के अंदर रेकजिन में एक खास केमिकल का छिड़काव किया गया था। केमिकल की वजह से एयरपोर्ट पर लगे मेटल डिटेक्टर भी उनको पकड़ नहीं सकते है जिससे गोल्ड भी नहीं पकड़ा जाता है। पुलिस ने बैग फाड़कर देखा तो उसमें 924 ग्राम सोना मिला जिसकी कीमत करीब 64 लाख रुपये है। पुलिस ने दुबई से गोल्ड लाने वाली एक महिला, एक पुरुष, सोने की डिलीवरी लेने आया शख्स और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चांदीपुरा वायरस से गुजरात में अब तक 27 बच्चों की मौत, मिले 73 मरीज

अहमदाबाद. गुजरात में चांदीपुरा वायरस से संक्रमित मरीजों के मामले थमने का नाम नहीं ले …