शनिवार, जुलाई 27 2024 | 05:36:49 AM
Breaking News
Home / राज्य / पूर्वोत्तर भारत / सिक्किम के नामची जिले में बाढ़ और भूस्खलन से तीन की मौत

सिक्किम के नामची जिले में बाढ़ और भूस्खलन से तीन की मौत

Follow us on:

गंगटोक. दक्षिण सिक्किम के नामची जिले में लगातार हुई भारी बारिश के बाद ऊपरी यांगांग में सोमवार सुबह अचानक बाढ़ आ गई। इसमें अभी तक तीन लोगों की मौत की खबर है जबकि एक महिला की हालत गंभीर है और एक व्यक्ति लापता बताया गया है। घायल को सिंगताम जिला अस्पताल ले जाया गया है। बाढ़ के कारण कई घर बह गए और भारी नुकासन हुआ। सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले हालात का जायजा लिया। राहत और बचाव का काम जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार रात से जारी भारी बारिश के चलते दक्षिण सिक्किम के नामची जिले के ऊपरी यांगांग के माजुआ में गांव में सोमवार सुबह अचानक बाढ़ आ गई। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर है। बाढ़ के कारण कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। यह घटना जिले के यांगांग इलाके में हुई, जो जिला मुख्यालय से करीब 53 किमी दूर है। उन्होंने कहा कि राज्य की आपदा प्रबंधन टीमें पुलिस कर्मियों और स्थानीय लोगों की मदद से घटनास्थल पर बचाव कार्य कर रही हैं। अधिकारी ने कहा कि सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा सुप्रीमो प्रेम सिंह तमांग, दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं, ने स्थिति का जायजा लिया है।

साभार : अमर उजाला

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में एक जवान का बलिदान, एक पुलिसकर्मी घायल

इंफाल. मणिपुर के जिरीबाम जिले में रविवार को संदिग्ध उग्रवादियों ने स्टेट पुलिस और सीआरपीएफ की …