मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 12:29:26 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / जनसंख्या नियंत्रण के लिए भारत में भी होने चाहिए चाइना जैसे कड़े कानून : गिरिराज सिंह

जनसंख्या नियंत्रण के लिए भारत में भी होने चाहिए चाइना जैसे कड़े कानून : गिरिराज सिंह

Follow us on:

पटना. लखीसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमें भी जनसंख्या नियंत्रण को लेकर चाइना जैसे ही कानून की आवश्यकता है जो हिंदू मुस्लिम, सिख, इसाई, सब पर समान रूप से लागू हो। गिरिराज सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण की नीति को लेकर बात करते हुए आगे कहा कि जो कानून की उपेक्षा करे, उसका वोटिंग का अधिकार छीन लिया जाए और सरकारी योजनाओं का कोई लाभ भी उसे न दिया जाए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज देश के अंदर 147 जिले हैं, जहां की जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है। उसका कारण है कि हिंदू महिलाओं की एफटीआर कम है और मुस्लिम महिलाओं की एफटीआर ज्यादा है। इसलिए, देश में आज जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कड़ा कानून लाने की जरूरत है।

गिरिराज सिंह को जदयू का नहीं मिला समर्थन

जदयू ने जनसंख्या नियंत्रण कानून पर पल्ला झाड़ लिया है। परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि सभी की अपनी समझ है और हम लोग की अपनी समझ है। हमारे नेता सभी वर्गों के लिए काम करते हैं। सभी को लेकर चलने वाले नेता हैं। हम लोग कर्पूरी जी और बाबा साहेब के आदर्शों को मानने वाले लोग है। हमारे नेता जिस धारा को मानते हैं। उसमें सभी वर्ग के लोगों को बराबर सम्मान दिया जाता है। जनसंख्या नियंत्रण एक व्यक्ति विशेष की बात नहीं है। सभी वर्ग के लोगो को एक जुट होकर इसको समझने की जरूरत है।

राजद ने कहा- गिरिराज की भाषा सही नहीं

राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा है कि गिरिराज सिंह की भाषा कहीं से उचित नहीं है। उन्हें सबसे पहले चाइना का उदाहरण देख लेना चाहिए। वहां, जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होने के बाद क्या हुआ। गिरिराज सिंह को सबसे पहले जागरूकता अभियान चलाना चाहिए। यहां पर जागरूकता अभियान की आवश्यकता है और साथ ही साथ शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने से कुछ भी नहीं होगा। साल 2019 से आपकी पार्टी और आपकी सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना चाह रही है। लेकिन, हिम्मत नहीं कर पा रही है। क्योंकि, इस कानून के अंजाम को देखा जा चुका है। इस तरह की राजनीति करने से पहले गिरिराज सिंह को समाज के सभी वर्ग के लोगों के बारे में सोचना चाहिए। इस तरह का बयान देश को कमजोर करता है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मुझे आज तक भारत में पगड़ी पहनने में दिक्कत नहीं हुई : हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं. अमेरिकी दौरे …