गुरुवार , मई 02 2024 | 06:12:36 PM
Breaking News
Home / राज्य / हिमाचल प्रदेश / मंडी में कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य

मंडी में कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य

Follow us on:

शिमला. कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने मंडी लोकसभा सीट पर विधायक और राज्य सरकार में मंत्री विक्रमादित्य को टिकट दिया है, जबकि शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुलतानपुरी को मैदान में उतारा है. मंडी लोकसभी सीट पर बीजेपी के टिकट पर फिल्मी अभिनेत्री कंगना रनौत चुनाव लड़ रही हैं. कंगना को चुनौती के देने के लिए कांग्रेस ने विक्रमादित्य सिंह को मैदान में उतारा है.

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की 4 सीटें हैं और चारों पर बीजेपी का कब्जा है. हालांकि राज्य में कांग्रेस की सरकार है. मंडी लोकसभा सीट पर वर्तमान में कांग्रेस की प्रतिभा सिंह सांसद हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट बीजेपी के राम स्वरुप शर्मा ने कांग्रेस के आश्रय शर्मा को 4.05 लाख वोटों से हराया था. लेकिन 2021 में उनका निधन हो गया. राम स्वरुप के निधन के बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने खुशाल ठाकुर को टिकट दिया था. उनके सामने कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी और विक्रमादित्य सिंह की मां प्रतिभा सिंह को मैदान में उतारा. इस चुनाव में प्रतिभा सिंह को जीत मिली.

मंडी लोकसभा सीट पर इस बार क्वीन और किंग के बीच लड़ाई है. क्वीन फिल्म से मशहूर हुईं कंगना रनौत बीजेपी के टिकट पर हुंकार भर रही हैं तो राजा परिवार के वंशज विक्रमादित्य सिंह उन्हें चुनौती दे रहे हैं. वैसे यह सीट राजा परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती है. यहां से खुद प्रतिभा सिंह तीन बार सांसद रह चुकी हैं. वीरभद्र सिंह 2009 में सांसद बने. अब उनके बेटे विक्रमादित्य मैदान में हैं.

साभार : न्यूज18

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने छोड़ा हिमाचल में मंत्री पद

शिमला. हिमाचल प्रदेश में सियासी हलचल के बीच सुक्खू सरकार में कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने …