शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:14:45 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / अब आरजेडी की सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है, इसलिए छोड़ रहा हूँ पार्टी : वृषिण पटेल

अब आरजेडी की सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है, इसलिए छोड़ रहा हूँ पार्टी : वृषिण पटेल

Follow us on:

पटना. लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में कथित मनमानी से उभरा राजद नेताओं का असंतोष अब बाहर आ रहा है। राज्यसभा के पूर्व सदस्य अशफाक करीम के बाद अब पूर्व मंत्री और राजद के वरिष्ठ नेता वृषिण पटेल ने शनिवार को राजद की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है। इससे पहले राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने टिकट वितरण में कथित गड़बड़ी का आरोप लगाकर पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद को पत्र लिखा था।

त्याग पत्र में वृषिण पटेल ने क्या कहा?

प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को भेजे गए त्याग पत्र में वृषिण पटेल ने कहा कि इस पार्टी को समर्पित कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं है। पार्टी की सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है। इस वजह से वह राष्ट्रीय जनता दल की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे रहे हैं।

अशफाक करीम ने भी लगाए थे गंभीर आरोप

पटेल के पहले लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज राजद नेता अशफाक करीम ने राजद से दिया त्याग पत्र दिया था। करीम ने पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद को भेजे त्यागपत्र में कहा है कि वे राष्ट्रीय जनता दल से सामाजिक न्याय को ताकत देने के लिए जुड़े थे, लेकिन पार्टी ने मुसलमान की हाकमारी की है। करीम ने आरोप लगाया है कि उन्हें आबादी के अनुरूप तो दूर सम्मानजनक हिस्सेदारी भी नहीं दी। ऐसी हालत में राजद के साथ राजनीति करना मेरे लिए असंभव है।

…इसलिए नाराज थे अशफाक करीम

अशफाक करीम के पहले नवादा से पार्टी के पुराने नेता राजबल्लभ यादव के भाई विनोद यादव ने टिकट न मिलने के बाद पार्टी के सभी पदों से त्याग पत्र दिया था।

साभार : दैनिक जागरण

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राजद में लोकतंत्र खत्म होने का आरोप लगा जेडीयू में शामिल हुए पूर्व सांसद बुलो मंडल

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद रहे बुलो मंडल गुरुवार (18 अप्रैल) को जेडीयू …