रविवार, जून 16 2024 | 01:28:22 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / उमर अब्दुल्ला चाहते हैं, हटे जमात-ए-इस्लामी पर से प्रतिबंध

उमर अब्दुल्ला चाहते हैं, हटे जमात-ए-इस्लामी पर से प्रतिबंध

Follow us on:

जम्मू. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और बारामूला लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने केंद्र से जमात-ए-इस्लामी पर लगे बैन को हटाने की मांग की है ताकि आगामी विधानसभा चुनावों में वो हिस्सा ले सके. केंद्र ने साल 2019 में जमात-ए-इस्लामी पर बैन लगा दिया था जिसे इसी साल आगेल पांच साल के लिए बढ़ा दिया गया.

एनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा, ”मैंने इस बात की मांग की है कि जमात-ए-इस्लामी पर से बैन हटा लेना चाहिए. जमात-ए-इस्लामी को आगामी विधानसभा चुनावों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. अभी तक हम ये सुन रहे थे कि चुनावों में कहीं न कहीं वो अलग-अलग उम्मीदवारों की मदद करने की बात कर रहे थे, अब उनका अपना उम्मीदवार होगा.

गृहमंत्री शाह के दौरे पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला

बारामूला लोकसभा सीट से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय गृहमंत्री के श्रीनगर दौरे को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ”जहां तक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के यहां आने की बात है. क्या ये आपलोगों को अजीब नहीं लगता है कि जहां उनका अपना कोई उम्मीदवार नहीं है, जहां वो चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. वो कैंपेन छोड़कर दो दिन के लिए केंद्रीय गृहमंत्री यहां आ रहे हैं. शायद ये इस बात का नतीजा है कि वो जान गए हैं कि श्रीनगर की सीट आगा रुहुल्ला मेहदी जीत गए हैं.

उन्होंने कहा कि इंशा अल्लाह लोगों का समर्थन हमारे साथ है. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि अनंतनाग और बारामूला की बाकी दो सीटें हैं, उसपर भी नेशनल कॉन्फ्रेंस कामयाबी हासिल करेगी. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को लेकर पूछे गए सवालों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कल तक पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन जीतने की बात कर रहे थे चुनाव. हालांकि, अब वह कहते हैं कि उनकी जीत से ज्यादा मेरी हार जरूरी है. उन्होंने अपनी विफलता स्वीकार कर ली है.”

जम्मू कश्मीर में लोकसभा की कुल 5 सीटें हैं. बारामूला लोकसभा सीट पर 20 मई को वोटिंग होगी. वहीं, अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट पर 25 मई को मतदान होगा. श्रीनगर सीट पर चौथे चरण में 13 मई को वोट डाले गए थे.

साभार : एबीपी न्यूज

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आतंकवादियों के हमले के बाद बेकाबू हुई बस के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत

जम्मू. जम्मू संभाग के रियासी जिले के प्रसिद्ध शिव मंदिर शिवखोड़ी से दर्शन कर लौट …