रविवार, सितंबर 08 2024 | 07:32:14 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / यूएई के प्रधानमंत्री शेख मो. बिन राशिद की बेटी ने इंस्टाग्राम पर पति को दिया तलाक

यूएई के प्रधानमंत्री शेख मो. बिन राशिद की बेटी ने इंस्टाग्राम पर पति को दिया तलाक

Follow us on:

दुबई. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शासक प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के बेटी और दुबई की शहजादी ने इंस्टाग्राम पर अपने पति को सबसे प्यारा तलाक दिया। दुबई के शासक की बेटी शेखा माहरा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने इंस्टाग्राम पर सार्वजनिक रूप से अपने पति शेख माना बिन मोहम्मद बिन राशिद बिन माना अल मकतूम से “तलाक” की घोषणा की है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर तीन बार तलाक…तलाक…तलाक लिखा। मगर इससे पहले उन्होंने जो प्यार भरे शब्द लिखे, उसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है।

शेखा माहरा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने इंस्टाग्राम पर लिखा  “मेरे प्यारे पति, मैं तुम्हें तलाक देती हूं…अपना ख्याल रखना। आपकी पूर्व पत्नी।” बता दें कि खूबसूरत शेखा माहरा को अपने पति से दो महीने पहले ही एक बच्चा भी हुआ है। ऐसे में अचानक किए गए तलाक ने दुबई में खलबली मचा दी है। शेखा महरा ने लिखा- “प्रिय पति,”…“चूंकि आप अन्य सहयोगियों (महिलाओं) के साथ व्यस्त हैं, इसलिए मैं अपने तलाक की घोषणा करती हूं। मैं तुम्हें तलाक देती हूं, मैं तुम्हें तलाक देती हूं और मैं तुम्हें तलाक देती हूं। अपना ध्यान रखना। आपकी पूर्व पत्नी।”

सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

इस खबर ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है। इस ऐलान के बाद जोड़े ने इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे को अनफॉलो कर दिया है और अपने प्रोफाइल से एक-दूसरे की सभी तस्वीरें हटा दी हैं। कुछ लोगों ने अनुमान लगाया कि इस जोड़ी ने एक-दूसरे को ब्लॉक कर दिया है, जबकि अन्य आश्चर्यचकित थे कि क्या शेखा महरा का खाता हैक कर लिया गया था। एक यूजर ने राजकुमारी के “साहस और बहादुरी” की सराहना करते हुए कहा, “यह जीवन का सिर्फ एक चरण है और यह अच्छाई और कड़वाहट के साथ जारी रहेगा और जीवन किसी के लिए रुकता नहीं है।” बता दें कि इन दोनों की शादी पिछले साल मई में हुई थी और 12 महीने बाद उन्हें एक बेटी भी पैदा हुई।

राजकुमारी के ऐलान से हैरत में पड़े लोग

राजकुमारी शेखा माहरा के अचानक किए गए इस ऐलान से लोग भी हैरत में पड़ गए हैं। उन्होंने अपने बच्चे को जन्म देने के अपने “सबसे यादगार अनुभव” के बारे में बात करते हुए डॉक्टर और अस्पताल के कर्मचारियों को उनकी देखभाल के लिए धन्यवाद भी दिया है। तस्वीरों में उनके पति शेख माना अपने नन्हें बच्चे को गोद में लिए नजर आ रहे हैं। कुछ हफ़्ते पहले राजकुमारी ने इंस्टाग्राम पर अपने बच्चे को गले लगाते हुए एक गुप्त पोस्ट साझा की थी, जिसमें लिखा था, “सिर्फ हम दोनों। माना जा रहा है कि उनकी यह पोस्ट सतह के नीचे पनप रही समस्या का संभावित संकेत था।

यूएई के प्रधानमंत्री की हैं बेटी

बता दें कि शेखा महरा संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री व दुबई के शासक की बेटी हैं। वह संयुक्त अरब अमीरात में महिला सशक्तिकरण और स्थानीय डिजाइनरों की वकील हैं। उनके पास यूके के एक विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय संबंधों में डिग्री है और उनके पास मोहम्मद बिन राशिद सरकार प्रशासन से कॉलेज की डिग्री भी है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बांग्लादेश में हिंदू शिक्षकों से मात्र 2 शब्द लिखवाकर लिया जा रहा है त्यागपत्र

ढाका. शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफे के बाद से बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं …