मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 01:10:27 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / बसपा ने मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किया प्रत्याशी

बसपा ने मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किया प्रत्याशी

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में बसपा ने रविवार (18 अगस्त) को मिल्कीपुर सुरक्षित सीट के लिए प्रभारी प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है. रामगोपाल कोरी को मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने जानकारी दी है. रामगोपाल कोरी को 2017 में केवल 46 हजार वोट मिले थे. वह चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे.

उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी, सपा, बहुजन समाज पार्टी समेत सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव की तरह ही उपचुनाव में भी बहुजन समाज पार्टी अपनी पूरी ताकत के साथ चुनावी रण में उतरने की तैयारी में जुट गई है. बसपा सुप्रीमो इस उपचुनाव को गंभीरता से लेते हुए मिल्कीपुर सीट से रामगोपाल का अपना प्रत्याशी बनाया है.

मिल्कीपुर सीट पर तैयारियां तेज

मिल्कीपुर सीट से विधायक रहे सपा नेता अवधेश प्रसाद इस बार सपा के सांसद चुने गए हैं, जिसके बाद से यह सीट खाली है. इस सीट पर अब उपचुनाव होना है. मिल्कीपुर सीट सपा, बीजेपी और बसपा तीनों के लिए अहम है. तो वहीं सपा ने इस सीट से अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद पर भरोसा जताया है. बीजेपी राम मंदिर निर्माण के बाद भी अयोध्या के फैजाबाद लोकसभा सीट पर मिली हाल का बदला लेने, जिसको लेकर बीजेपी भी तैयारियों में जुट गई है.

मिल्कीपुर उपचुनाव में एक मुकाबला सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बीच भी है. क्योंकि सपा ने अवधेश प्रसाद, जो इस सीट से विधायक थे, उनको अपना प्रभारी बनाया है. तो वहीं बीजेपी की तरफ से सीएम योगी मिल्कीपुर की कमान संभालेंगे.

कटेहरी विधानसभा सीट से बसपा ने इस नेता को बनाया प्रभारी

इससे पहले बसपा ने अंबेडकर नगर की कटेहरी विधानसभा सीट से अमित वर्मा को अपना चुनाव प्रभारी नियुक्त किया था. ऐसा माना जाता है कि जिसे भी किसी सीट से प्रभारी नियुक्त किया जाता है तो वही पार्टी का उम्मीदवार होता है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि कटेहरी विधानसभा सीट से अमित वर्मा ही उम्मीदवार होंगे. अमित वर्मा बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके नाम पर मुहर लगा था. कटेहरी सीट सपा नेता लालजी वर्मा के सांसद बनने के बाद खाली है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नकली नोट छापने वाले मदरसे बैंक अकाउंट्स हुआ सीज, चलेगा बुलडोजर

लखनऊ. प्रयागराज में नोट छापने वाले मदरसे पर अब शिकंजा कसता जा रहा है। मदरसा …