रविवार, सितंबर 08 2024 | 04:56:29 AM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों पर हुआ लाठीचार्ज

मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों पर हुआ लाठीचार्ज

Follow us on:

रांची. झारखंड में अपनी सेवा नियमितीकरण और अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे सहायक पुलिसकर्मी सुरक्षा घेरा तोड़ कर शुक्रवार को सीएम आवास तक आ पहुंचे। जिसके कारण पुलिसकर्मियों को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों की ओर से पुलिस पर पथराव भी किया गया। इस झड़प में कई अनुबंधित सहायक पुलिसकर्मियों और पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं।

डीजीपी से बातचीत के बाद संतुष्ट नहीं होने के बाद प्रदर्शन तेज

इससे पहले शुक्रवार सुबह में, राज्य के डीजीपी अजय कुमार ने सहायक पुलिसकर्मियों के एक प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए बुलाया था। डीजीपी ने सहायक पुलिसकर्मियों को एक साल का सेवा विस्तार और पुलिस की नियुक्तियों में आरक्षण का आश्वासन दिया था। लेकिन, अपनी नियुक्ति की मांग पर अड़े सहायक पुलिसकर्मी बातचीत विफल होने पर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकल पड़े।

प्रदर्शनकारियों ने कई पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ की

सहायक पुलिसकर्मियों को जयराम महतो के जेबीकेएसएस का समर्थन प्राप्त है, और देवेन्द्र महतो के नेतृत्व में जेबीकेएसएस के नेता भी इस घेराव में शामिल हुए। प्रदर्शन के दौरान, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई और पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की गई। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का सहारा लिया, जिसमे कुछ सहायक पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। पुलिस लगातार प्रदर्शनकारियों को काबू करने का प्रयास कर रही है। 

कई स्कूल बसों के रास्ते भी बदले गए

घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात है और मोरहाबादी जाने वाली कई स्कूल बसों के रास्ते भी बदल दिए गए हैं। मुख्यमंत्री आवास पहुँचे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए एसएसपी चंदन कुमार खुद मौके पर पहुँच गए हैं। एसएसपी ने सहायक पुलिसकर्मियों और मीडिया कर्मियों से पीछे हटने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर मीडिया कर्मी नहीं पीछे हटेंगे तो आपको को नहीं छोड़ा जाएगा।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

यशवंत सिन्हा अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बनाएंगे नई पार्टी

रांची. झारखंड में इस साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले …