मंगलवार, अक्तूबर 22 2024 | 07:20:15 AM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए घोषित की प्रत्याशियों की पहली सूची

भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए घोषित की प्रत्याशियों की पहली सूची

Follow us on:

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई। भाजपा ने शनिवार 19 अक्टूबर को 66 उम्मीदवारों की घोषणा की है।बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 15 अक्टूबर को हुई थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे। केंद्रीय चुनाव समिति ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में 66 नामों की मंजूरी दी।

बाबूलाल राजधनवार और सीता सोरेन जामताड़ा से लड़ेंगी चुनाव

राजधनवार विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी चुनाव लड़ेंगे। राजमहल से अनंत ओझा, बोरियो से लोबिन हेम्ब्रम, लिट्टीपाड़ा से बाबूधन मुर्मू, महेशपुर से नवनीत हेम्ब्रम, शिकारीपाड़ा से परितोष सोरेन और नाला से माधव चंद्र महतो को उम्मीदवार बनाया गया है। जामताड़ा से सीता सोरेन, दुमका से सुनील सोरेन, जामा से सुरेश मुर्मू, जरमुंडी से देवेंद्र कुंवर, मधुपुर से गंगा नारायण सिंह, सारठ से रणधीर सिंह और देवघर से नारायण दास को टिकट दिया गया है।

जमुआ से मंजू देवी और बड़कागांव से रोशन लाल चौधरी होंगे प्रत्याशी

बीजेपी की ओर से पोड़ैयाहाट से देवेंद्रनाथ सिंह, गोड्डा से अमित कुमार मंडल, महगामा से अशोक कुमार भगत और कोडरमा से नीरा यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।
बरकट्टा से अमित कुमार यादव, बरही से मनोज यादव, बड़कागांव से रोशन लाल चौधरी, हजारीबाग से प्रदीप प्रसाद, सिमरिया से उज्ज्वल दास, बगोदर से नागेंद्र महतो और जमुआ से डॉ. मंजू देवी को टिकट दिया गया है।

जमशेदपुर पूर्वी से रघुवर दास की बहू लड़ेंगी चुनाव

गांडेय से मुनिया देवी, गिरिडीह से निर्भय कुमार शाहाबादी, बेरमो से रवींद्र पांडेय, बोकारो से बिरंची नारायण, चंदनकियारी से अमर कुमार बाउरी, सिंदरी से तारा देवी और निरसा से अपर्णा सेनगुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है। जमशेदपुर पूर्वी से ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास की बहू पूर्णिमा दास साहू को प्रत्याशी बनाया गया है।

पोटका से अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा लड़ेंगी चुनाव

धनबाद से राज सिन्हा, झरिया से रागिनी सिंह, शत्रुघन महतो, बहरागोड़ा से डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी, घाटशिला से बाबूलाल सोरेन, पोटका से मीरा मुंडा, सरायकेला से चंपाई सोरेन, चाईबासा से गीता बलमुचू और मझगांव से बड़कुंवर गगराई को टिकट दिया गया है।

सीपी सिंह रांची और नवीन जायसवाल हटिया से फिर लड़ेंगे

जगन्नाथपुर सीट से गीता कोड़ा, शशिभूषण समद, खरसावां से सोनाराम बोदरा, तोरपा से कोचे मुंडा, खूंटी से नीलकंठ सिंह मुंडा, खिजरी से रामकुमार पाहन, रांची से सीपी सिंह और हटिया से नवीन जायसवाल को बीजेपी उम्मीदवार बनाया गया है।

कमलेश कुमार सिंह और अरुण उरांव को भी मिला टिकट

कांके से डॉ. जीतू चरण राम, मांदर से सन्नी टोप्पो, सिसई से डॉ. अरुण उरांव, गुमला से दुर्शन भगत, बिशुनपुर से समीर उरांव, सिमडेगा से श्रद्धानंद बेसरा, कोलेबिरा से सुजान जोजो और मनिका से हरिकृष्ण सिंह बीजेपी प्रत्याशी होंगे। लातेहार से प्रकाश राम, पांकी से कुशवाहर शशि भूषण मेहता, डालटनगंज से आलोक चौरसिया, बिश्रामपुर से रामचंद्र चंद्रवंशी, छतरपुर से पुष्पा देवी भुइयां, हुसैनाबद से कमलेश कुमार सिंह, गढ़वा से सत्येंद्रनाथ तिवारी और भवनाथपुर से भानु प्रताप शाही को बीजेपी उम्मीदवार बनाया गया है।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1885 से 1950 (इतिहास पर एक दृष्टि) व/या भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

सारांश कनौजिया की पुस्तकें

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ममता बनर्जी ने बंद की पश्चिम बंगाल – झारखंड सीमा

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कई इलाके इस समय बाढ़ का सामना कर रहे हैं. इसी …