रविवार , अप्रेल 28 2024 | 03:13:40 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / दरगाह के पास से गुजरते समय चारभुजा नाथ की शोभायात्रा पर हुआ पथराव

दरगाह के पास से गुजरते समय चारभुजा नाथ की शोभायात्रा पर हुआ पथराव

Follow us on:

जयपुर. चित्तौड़गढ़ से पथराव को लेकर बड़ी खबर है, बता दें कि दशमी पर जुलूस निकालने के दौरान दो पक्षों में विवाद हो गया है.इस दौरान आपसी कहासुनी के बाद दोनों पक्षों के बीच अचानक माहौल बिगड़ गया था.पूरे इलाके में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. इस मामले में पुलिस ने 18 लोगों को राउंडअप किया है. कलेक्टर आलोक रंजन और एसपी सुधीर जोशी मौके पर पहुंचकर हालातों का जायजा लिया है.

समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल के सामने गुजर रहा था जुलूस, मिली जानकारी के अनुसार माहौल बिगड़ने पर असमाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था.राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में भगवान चारभुजा नाथ की शोभायात्रा पर पथराव हुआ है. इस पथराव का आरोप समुदाय विशेष पर लगा है. घटनाक्रम में एक व्यक्ति के घायल होने और एक की मौत की खबर है.

दशमी तिथि को चारभुजा नाथ की शोभायात्रा निकाली जाती है

चित्तौड़गढ़ जिले के राशमी थाना इलाके के पहुना गांव में दशमी के अवसर पर निकलने वाले भगवान चारभुजा नाथ के जुलूस पर हुए पथराव के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए.समुदाय विशेष के लोगों पर पथराव का आरोप है. मिली जानकारी के अनुसार, राशमी उपखंड क्षेत्र के राशमी थाना इलाके के पहुना गांव में दशमी तिथि को चारभुजा नाथ की शोभायात्रा निकाली जाती है.

दरगाह के पास जब जुलूस पहुंचा तो विवाद हो गया..

सूत्रों की मानें तो यात्रा में ग्रामीण ढोल के साथ गांव के विभिन्न मार्गों से होकर निकलते हैं. मंगलवार को दशमी के अवसर पर यह शोभायात्रा निकाली जा रही थी.इसी दौरान कस्बे के मुख्य बाजार में स्थित दरगाह के पास जब जुलूस पहुंचा तो किसी बात को लेकर विवाद हो गया और पथराव शुरू हो गया.नवीन जैन के घायल होने की खबर मिली है.

साभार : जी न्यूज

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

धर्मांतरण से बचकर राजस्थान आये हजारों लोगों को सीएए का इंतजार

जयपुर. पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से प्रताड़ित होकर भारत आ रहे हिन्दूओं को नागरिकता देने …