शुक्रवार , मई 03 2024 | 04:38:57 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / महागठबंधन में सीट बंटवारा घोषित होने से पहले राजद ने तय किये 4 प्रत्याशियों के नाम

महागठबंधन में सीट बंटवारा घोषित होने से पहले राजद ने तय किये 4 प्रत्याशियों के नाम

Follow us on:

पटना. एक ओर एनडीए में जहां सीट बंटवारा हो गया, वहीं महागठबंधन में आरजेडी-कांग्रेस में सीटों का बंटवारा अभी तक नहीं हुआ है. इस बीच खबर है कि राजद ने अपने कुछ प्रत्याशियों को सिंबल भी दे दिए हैं. बताया जा रहा है कि इनमें कुमार सर्वजीत को लालू यादव ने स्वयं ही पार्टी का सिंबल दिया है. वहीं, जदयू छोड़ राजद में आए अभय कुशवाहा को औरंगाबाद से RJD का सिंबल मिला है. जबकि विनोद यादव को नवादा और सुरेंद्र यादव को जहानाबाद से RJD प्रत्याशी बनाए जाने की खबर है. हालांकि, इन खबरों की अभी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है.

इस बीच खबर यह भी है कि राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे व बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह को बक्सर से मैदान में उतारा जाएगा. दूसरी ओर अर्चना रविदास को जमुई से मैदान में उतारे जाने की खबर है. बता दें कि कुछ सीटों पर आरजेडी-कांग्रेस में अभी भी पेंच फंसा हुआ है. सीटों को लेकर आरजेडी का कांग्रेस पर दबाव कायम है. सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण की चार सीटों-औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई पर आरजेडी ने लड़ने का फैसला किया है.

बता दें कि इंडिया अलायंस में सीटों का बंटवारा फाइनल भी नहीं हुआ है, लेकिन बताया जा रहा है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद अपने प्रत्याशियों को पार्टी का सिंबल दे रहे हैं. दरअसल, बुधवार को ही आरजेडी संसदीय बोर्ड की बैठक में लालू प्रसाद को आरजेडी में टिकट बंटवारे और महागठबंधन की पार्टियों से सीट फाइनल करने के लिए अधिकृत किया गया था. राजद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरजेडी इस बार अत्यधिक नये चेहरे पर दांव खेलेगी. इसको लेकर लालू यादव और तेजस्वी यादव ने रणनीति बनाई है. इस बार पुराने चेहरों की जगह नये उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में भेजने का प्लान बना है. बताया जा रहा है कि इसी रणनीति के तहत कुमार सर्वजीत को गया से, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और नवादा से विनोद यादव को RJD ने सिंबल दिया है.

इस बीच कुछ सीटों पर महागठबंधन के उम्मीदवरों के तय होने की खबर है. हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. फिर भी जिन नामों की चर्चा चल रही है इन पर नजर डालते हैं. नवादा से श्रवण कुशवाहा, सारण से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य, महाराजगंज से प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर सिंह, शिवहर से रमा देवी और पूर्णिया से पप्पू यादव के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं. वहीं, मधेपुरा से शांतनु यादव, किशनगंज वर्तमान कांग्रेस सांसद मो. जावेद, बेगूसराय से अवधेश राय, मुंगेर से अनिता देवी, मधुबनी से अली अशरफ फातमी, अररिया से सरफराज, कटिहार से मुकेश सहनी और सीतामढ़ी से दिलीप राय का नाम तय माना जा रहा है.

साभार : न्यज18

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राजद में लोकतंत्र खत्म होने का आरोप लगा जेडीयू में शामिल हुए पूर्व सांसद बुलो मंडल

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद रहे बुलो मंडल गुरुवार (18 अप्रैल) को जेडीयू …